नई दिल्ली. टीम इंडिया के नए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ के लिए साल 2018 बेहद लकी रहा है. पर्सनल फ्रंट पर इनकी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड जीवनसंगिनी बन गई और प्रोफेशनल लेवल पर इन्हें वो चीज मिल गई जिसके चक्कर में ये घरेलू क्रिकेट में लगातार रन पर रन फोड़ रहे थे.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में मयंक अग्रवाल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला और इस मौके का फायदा उठाते हुए उन्होंने 76 रन की शानदार पारी खेली. जनवरी में गर्लफ्रेंड के वाइफ बनने के बाद दिसंबर में मयंक अग्रवाल के बल्ले से निकली 76 रन की पारी अब उनकी लाइफ को टीम इंडिया की टेस्ट टीम में हमेशा के लिए सेट कर सकती है.

मयंक और हनुमा की ओपनिंग जोड़ी का कमाल, 7 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ मचाया धमाल

लव, क्रिकेट और मयंक

कमाल देखिए कि मयंक को पर्सनल लेवल पर सफलता साल 2018 के शुरुआत यानी कि जनवरी के पहले ही हफ्ते में मिली, जब आशिता सूद के साथ इनकी प्यार की गाड़ी को नया मुकाम मिला और दोनों 3 जनवरी 2018 को शादी के बंधन में बंधे.

वहीं प्रोफेशनल करियर में सफलता साल के आखिर में और साल के आखिरी टेस्ट में मिली. मयंक को मेलबर्न में शुरू हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट में विराट कोहली ने वो टेस्ट कैप दी जिसका उन्हें लंबे वक्त से इंतजार था. भारत के लिए डेब्यू करने वाले मयंक 295वें क्रिकेटर बने.

गर्लफ्रेंड के पत्नी बनने से लेकर टेस्ट कैप पहनकर टीम इंडिया के लिए ओपन करने तक के सफर में मयंक को 11 महीने का लंबा फासला तय करना पड़ा. लेकिन, वो कहते हैं न देर आए दुरुस्त आए. मयंक को भी टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपन करने का मौका मिला और इस मौके को उन्होंने भुना भी लिया. मेलबर्न टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने बल्ले से जो मैच्योरिटी दिखाई है उसने उन्हें टेस्ट ओपनिंग में पृथ्वी शॉ के जोड़ीदार बना दिया है.