नई दिल्ली. मेलबर्न के महाभारत में टीम इंडिया के सेना नायक विराट कोहली ने टीम की सलामी जोड़ी के तौर पर अपने अनुभवी सिपाहसलारों से ज्यादा युवा जोश पर भरोसा जताया. कप्तान कोहली का ये भरोसा रंग लाया, जब मयंक और हनुमा ने टीम को ठीक-ठाक शुरुआत देते हुए 7 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

पहले डराया, फिर चटकाया… कमिंस की 2 गेंदों ने किया हनुमा का ‘गेम ओवर’

SENA कंट्री में बनाया नया रिकॉर्ड

मयंक और हनुमा ने मिलकर मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में 18.5 ओवर तक बल्लेबाजी की. जुलाई 2011 के बाद ये सबसे ज्यादा गेंद खेलने के लिहाज से SENA कंट्री में यानी साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में किसी भी भारतीय ओपनिंग जोड़ी की सबसे लंबी भारतीय साझेदारी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड शिखर धवन और केएल राहुल की भारतीय ओपनिंग जोड़ी के नाम था, जिन्होंने इसी साल अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम टेस्ट में 18.4 ओवर तक बल्लेबाजी की थी.

63 रन की साझेदारी के रिकॉर्ड से चूके

जुलाई 2011 के बाद से मयंक और हनुमा ने बतौर ओपनर SENA कंट्री में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का भारतीय रिकॉर्ड तो तोड़ दिया लेकिन वो 63 रन की सर्वाधिक साझेदारी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके. जुलाई 2011 में खेले लॉर्ड्स टेस्ट में अभिनव मुकुंद और गौतम गंभीर ने 18.2 ओवर खेलकर 63 रन जोड़े थे तो इसी सीरीज के पहले टेस्ट में जो कि एडिलेड में खेला गया था मुरली विजय और केएल राहुल ने भी 18.2 ओवर में 63 रन जोड़े थे.

रंग जमा है… अब क्या रंग जमेगा?

बहरहाल, भारत को जो शुरुआत चाहिए थी हनुमा और मयंक की जोड़ी ने वो करीब-करीब दिला दी है. अब ये शुरुआत क्या रंग लेगी इसके लिए अगले 5 दिन का खेल काफी कुछ बयां करेगा.