मंगलवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में सामने आए कोरोना वायरस के नए मामलों के बावजूद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ होने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट एडिलेड में ही आयोजित करना चाहती है। हालांकि मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम ने इस पिंक बॉल टेस्ट की मेजबानी करने का प्रस्ताव सीए के सामने रखा है। Also Read - कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक, क्या फिर लगेगा देशव्यापी Lockdown?

एमसीजी के प्रमुख स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा है कि अगर कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला पहला दिन-रात का टेस्ट मैच कराना संभव ना हो सका तो एमसीजी इसके लिए तैयार है। Also Read - INDvsAUS: सिडनी वनडे में सगाई करने वाले कपल ने शादी के लिए किसे दिया न्योता, देखें VIDEO

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए वहां के प्रीमियर स्टीवन मार्शल ने कहा है कि हालात अनुरूप हैं और मैच एडिलेड में होगा, ये सुनिश्चित करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है लेकिन इसकी गारंटी नहीं दी जा सकती। Also Read - Lockdown in Rajasthan: अब राजस्थान में 31 दिसंबर तक लगा लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू, नहीं खुलेंगे स्कूल, देखें नई गाइडलाइन

उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए फॉक्स ने कहा कि अगर मुकाबला एडिलेड में नहीं होता है तो फिर एमसीजी इसके लिए तैयार है। एमसीजी में ही सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसम्बर से खेला जाना है।

एमसीजी के अलावा सिडनी क्रिकेट मैदान ने इस मैच को कराने की इच्छा जाहिर की है। एलसीजी प्रमुख टोनी शेफर्ड ने हालांकि कहा है कि इस मामले को उठाने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए क्योंकि साउथ आस्ट्रेलिया कोरोना से निपटने में सक्षम है।