जिम्‍बाब्‍वे की टीम के पूर्व कप्‍तान और इंग्लैंड की टीम के कोच रह चुके एंडी फ्लावर आगामी आईपीएल सीजन में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कोच बन सकते हैं.

पढ़ें:-  रोहित शर्मा बतौर ओपनर टेस्ट, वनडे और T20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने

बेबसाइट टेलीग्राफ डॉट कॉम डॉट यूके की खबर के अनुसार एंड्रयू स्ट्रॉस और क्‍लाइव वुडवर्ड राजस्‍थान रॉयल्‍स के नए कोच के चयन की प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं.  एंडी फ्लावर उनके द्वारा शॉटलिस्‍ट किए गए खिलाड़ियों में से एक है.

करीब 12 साल तक इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ जुड़े रहने के बाद कुछ दिनों पहले ही फ्लावर ने पद से इस्‍तीफा दे दिया था.  ऐसे में माना जा रहा है कि उनका राजस्‍थान फ्रेंचाइजी से जुड़ना लगभग तय है.

साल 2007 में इंग्‍लैंड की टीम का सहायक कोच बनने वाले एंडी फ्लावर को 2009 में मुख्‍य कोच बना दिया गया था.  उनकी कोचिंग में ही इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2009 जीता था.  2013/14 एशेज 0-5 से हारने के बाद उन्‍हें पद से हटना पड़ा था.  हालांकि वो इसक बावजूद ईसीबी के साथ जुड़े रहे.

पढ़ें:- IPL 2020 में अनिल कुंबले संभाल सकते हैं इस टीम के मुख्‍य कोच पद की जिम्‍मेदारी

अगर एंडी फ्लावर राजस्‍थान के मुख्‍य कोच बने तो वो पैडी अपटन की जगह टीम में लेंगे.  आईपीएल में राजस्‍थान की टीम का आगाज बेहद शानदार रहा था.  यह टीम आईपीएल के शुरुआती सीजन में चैंपियन बनी.  शानदार आगाज के बाद यह टीम दिशा से भटक गई थी.  आईपीएल 2019 में राजस्‍थान की टीम सातवें स्‍थान पर रही.