मुंबई: क्विंटन डिकाक पारी का आगाज करने के बाद आखिर तक क्रीज पर टिके रहे लेकिन इसके बावजूद मुंबई इंडियन्स आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार को यहां पांच विकेट पर 162 रन ही बना पाया. Also Read - IPL 2020: सुपर ओवर से पहले इस वजह से गुस्से में थे क्रिस गेल, इस खिलाड़ी को बताया मैन ऑफ द मैच

Also Read - IPL 2020 SRH vs KKR: अपने लंबे और काले घुंघराले बालों की वजह से छाए रहे अंपायर पश्चिम पाठक

  Also Read - IPL 2020: मोहम्मद शमी सुपर ओवर में डी कॉक और रोहित शर्मा के खिलाफ करना चाहते थे ये काम, कप्तान केएल राहुल ने किया खुलासा

डिकाक ने 58 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाये जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा (18 गेंदों पर 24) और सूर्यकुमार यादव (17 गेंदों पर 23) ही 20 रन के पार पहुंचे. खलील अहमद (42 रन देकर तीन) हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज रहे. मोहम्मद नबी (24 रन देकर एक) और भुवनेश्वर कुमार (29 रन देकर एक) ने भी विकेट हासिल किये. मुंबई की टीम अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रही. हैदराबाद के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में उस पर अंकुश लगाये रखा. राशिद खान (चार ओवर में 21 रन) ने पहले तीन ओवरों में केवल आठ रन दिये थे.

रोहित शर्मा पर लगा जुर्माना, ईडन गार्डन्स में अंपायर के सामने की थी ये गलती

मिडऑन पर कैच दे बैठे रोहित

रोहित ने भुवनेश्वर पर दो और खलील पर तीन चौकों से अपने तेवरों के अलावा कलात्मक पक्ष भी दिखाया लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में नबी पर अति उत्साही शॉट लगाकर वह मिडऑन पर कैच दे बैठे. पहले छह ओवर के बाद स्कोर एक विकेट पर 44 रन था. डिकाक एक छोर पर टिके थे लेकिन वह तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे. सूर्यकुमार ने कोशिश की लेकिन वह फिर से अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये. खलील की गेंद पर उन्होंने स्वीपर कवर पर कैच थमा दिया.

World Cup 2019: इंग्लैंड को लगा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने खेलने से किया मना

डिकाक ने 48 गेंदों पर पूरा किया अर्धशतक

इविन लुईस (एक) के आते ही पवेलियन लौटने के बाद सभी की निगाहें बेहतरीन फार्म में चल रहे हार्दिक पंड्या (दस गेंदों पर 18 रन) पर टिकी थी. उन्होंने बासिल थम्पी की ढीली गेंद पर ‘काउ कार्नर’ पर छक्का जड़कर शुरुआत की. पारी का यह 14वां ओवर था जिसमें टीम तिहरे अंक में पहुंची. अगले ओवर में हार्दिक ने भुवनेश्वर के बाउंसर को पुल करने के प्रयास में लांग आफ पर हवा में लहराता कैच दे दिया. मुंबई के प्रशंसक सन्न थे. डेथ ओवरों के लिये उनकी निगाहें अब कीरेन पोलार्ड (नौ गेंदों पर दस रन) पर लग गयी थी, लेकिन वह भी राशिद पर एक छक्का जड़ने के अलावा कुछ नहीं कर पाये. इस बीच डिकाक ने थम्पी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का लगाया और 48 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. क्रुणाल पंड्या नौ रन बनाकर नाबाद रहे.