पाकिस्तान टी-20 टीम (Pakistan Cricket Team) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.  उन्हें भविष्य का उभरता हुआ सितारा माना जा रहा है.Also Read - RCB vs CSK Head to Head: आंकड़े देते हैं धोनी का साथ, किंग कोहली को करना होगा पलटवार

Also Read - IPL 2021, DC vs SRH: Shikhar Dhawan ने Virat Kohli-Rohit Sharma को पछाड़ा, हासिल किया बड़ा मुकाम

अजिंक्‍य रहाणे ने बताई डे-नाइट टेस्‍ट में बल्लेबाजी की सही तकनीक Also Read - Ravi Shastri नहीं चाहते थे Virat Kohli रहें कप्तान, T20 समेत इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने को कहा!

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) को भी लगता है कि पाक का ये बल्लेबाज बेहद प्रतिभाशाली है और उनमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की बराबरी करने की क्षमता है.

बाबर ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खत्म हुई टी-20 सीरीज में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे और अब उनकी कोशिश टेस्ट सीरीज में भी इस फॉर्म को बरकरार रखने की होगी.

‘कोहली, स्मिथ और विलियम्सन की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं बाबर’

हसी को लगता है कि अगर बाबर अपने अंदर सुधार करते हैं तो वह कोहली, स्मिथ और केन विलियम्सन (Kane Williamson) की फेहरिस्त में शामिल हो सकते हैं.

फॉक्स स्पोटर्स ने हसी के हवाले से लिखा है, ‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि जब हम विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों की बात करते हैं तो बाबर में वो क्षमता है कि वह अपना नाम इस सूची में ला सकें.  हम कोहली, स्मिथ, विलियम्सन और जो रूट (Joe Root) की बातें करते हैं. ‘

Day Night Test: पुजारा बोले- ‘जब दिन ढलेगा और रात होने वाली होगी तब…’

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर वह इसी तरह (अभ्यास मैच में लगाए गए शतक) टेस्ट में कुछ बड़े शतक लगाते हैं तो वह भी उतने भी शानदार, लाजवाब और बेहतरीन खिलाड़ी हैं. ‘

बाबर ने ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ अभ्यास मैच में 157 रन बना टेस्ट सीरीज के लिए ताल ठोक दी है.  25 वर्षीय बाबर ने 21 टेस्ट मैचों में एक शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं.