लंदन: टी-20 मैचों में अक्सर नए रिकार्ड्स बनते रहते हैं. इंग्लैंड में चल रहे टी-20 ब्लास्ट (T20 Blast) में कंगारू बल्लेबाज माइकल क्लिंगर (Michael Klinger) ने एक नायाब रिकॉर्ड अपने नाम किया है. माइकल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने टी20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपना आठवां शतक लगाकर इस सूची में जगह बनाई. गुरुवार को क्लिंगर ने 65 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी खेलकर केंट पर पांच रन की जीत के साथ टी -20 ब्लास्ट क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

यह उनका आठवां टी20 शतक था और वह अब बस वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को पछाड़ने से पीछे हैं, जिनके नाम पर 21 शतक हैं. एरोन फिंच, डेविड वार्नर, ल्यूक राइट और ब्रेंडन मैकुलम के सात, इसके बाद रोहित शर्मा के छह शतक हैं. क्लिंगर ने कहा, “मुझे नहीं पता था कि मैं 100 रन बना चुका हूं क्योंकि मुख्य स्कोरबोर्ड में 91 रन ही दिखाई दे रहे थे. यह शायद अच्छा भी हुआ अगर मुझे पता होता तो मैं आजादी से नहीं खेल पाता.

माइकल क्लिंगर ने घरेलू स्तर पर भी कमाल किया है. उनके नाम 182 फर्स्ट क्लास मैचों में 11,320 रन दर्ज है. उनके खाते में अब तक 204 टी-20 मैच है. यही नहीं क्लिंगर ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन टी20 खेले हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 62 है और उन्होंने उसके बाद कभी ऑस्ट्रेलिया क लिए इंटरनेशनल मैच नहीं खेला. वह इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल (IPL) में कोच्चि टस्कर्स केरल के लिए भी खेले थे.