पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan) के पूर्व कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच बन सकते हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, चंडिका हथुरूसिंघा, इस समय श्रीलंका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच हैं, जिन्हें अभी तक अभी तक आधिकारिक रूप से उनके पद से नहीं हटाया गया है।

इस बीच ना तो आर्थर ने भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) के साथ करार पर हस्ताक्षर किया है, लेकिन श्रीलंका बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें कोच नियुक्त करने का विश्वास जताया है। श्रीलंका को अगले महीने पाकिस्तान का दौरा करना है, जहां उसे 11 दिसंबर से मेजबान टीम के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

‘बुमराह को ट्रेंट बोल्‍ट का साथ मिलने से मुंबई की गेंदबाजी साबित होगी सबसे घातक’

श्रीलंकाई बोर्ड विश्व कप की समाप्ति के बाद से ही नए कोच का तलाश कर रहा है और इस दौरान उसने कई पूर्व कोचों से भी बातचीत की है। लेकिन अब आर्थर ने इस पद के लिए अपने कदम आगे बढ़ाए हैं।

एसएलसी के सीईओ एश्ले सिल्वा ने कहा, “हम मिकी के साथ बातचीत कर रहे हैं। हम ये समझते हैं कि हम करार पर पहुंचने में सक्षम हैं।”

पार्थिव पटेल के RCB में चयन पर कंगारू दिग्‍गज ने उड़ाया मजाक, ट्विटर पर दोनों के बीच शुरू हुई वार

आर्थर इससे पहले दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को कोचिंग दे चुके हैं। लेकिन 2016 से 2019 तक पाकिस्तान के कोचिंग के रूप में उनका कार्यकाल अच्छा रहा है, जिसमें पाकिस्तान की टीम ने 2017 में भारत को मात देकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।