नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने कहा है कि उन्होंने दो साल पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली से पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम की तुलना कर जल्दबाजी की थी लेकिन उनका मानना है कि बाबर बहुत जल्द सभी प्रारूप में दुनिया के पांच सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक होंगे. Also Read - ऑस्ट्रेलिया ने की जमकर पिटाई, वनडे में दूसरी बार एक साथ इतना पिटे 4 बॉलर

Also Read - India vs Australia 2020/21: हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी को लेकर दिया अहम अपडेट

24 वर्षीय बाबर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में 90 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि, उनकी इस पारी के बावजूद पाकिस्तान को सात रन से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. Also Read - रवींद्र जडेजा पर फिर बरसे संजय मांजरेकर, बोले- वनडे क्रिकेट में नहीं करते डिजर्व

डॉग को बचाने के लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने किया कुछ ऐसा, सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने ऑर्थर के हवाले से लिखा, “मुझे लगता है कि वह (बाबर) बहुत जल्द क्रिकेट के सभी तीनों प्रारूपों में विश्व के शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल होंगे. मुझे अब लगता है कि दो साल पहले बाबर को कोहली के बराबर का बल्लेबाज बताकर मैंने जल्दबाजी कर दी थी क्योंकि उन्होंने अपना क्लास दिखाने में थोड़ा समय लिया.”

उन्होंने कहा, “आप दो साल पहले उन्हें नेट में देखते तो आपको अहसास होता कि वह एक लड़के हैं लेकिन जो अब एक युवा व्यक्ति के रूप में परिवर्तित हो चुके हैं. वह मजबूत और फिट हुए हैं. समय बीतने के साथ उनके खेल में निखार आया है और वह बेहतर हुए हैं.”

भारत ’10 साल’ बाद ‘वेस्टपैक’ में खेलेगा टी-20, न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनौतीपूर्ण मुकाबला

बाबर अभी दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 सीरीज में दो पारियों में 128 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोरर हैं. उन्होंने वनडे सीरीज की पांच पारियों में 195 रन बनाए थे. ऑर्थर ने कहा, “मैंने कभी बाबर को लेकर अपने मन में संदेह नहीं रखा. वह लगातार बेहतर हो रहे हैं. हमारे लिए सबसे ज्यादा उत्साहित करने वाली बात यह है कि हमने उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन अभी तक नहीं देखा है. वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार रहे हैं.”