नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में हार झेलने के बाद पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने मेजबान टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर की प्रशंसा की. बटलर ने मुकाबले में नाबाद 110 रनों की पारी खेली. उन्होंने महज 50 गेंदों में अपना शतक लगाया और मेहमान टीम को मैच से दूर कर दिया.

मैच के बाद ऑर्थर ने कहा, “मैं नहीं जानता कि आप उनको कैसे गेंदबाजी करेंगे. मैंने गेंदबाजों से भी यही पूछा और उनके पास भी कोई जवाब नहीं है, लेकिन मैं नहीं समझता कि हम उन्हें रोक पाएंगे इसलिए हम उन्हें आउट करने का प्रयास करेंगे.”

बटलर ने अपनी पारी में छह चौके और कुल नौ छक्के जड़े. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 373 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 361 रन ही बना पाई.

IPL 2019 की विनर टीम को मिलेंगे करोड़ों रुपये, हारने वाली टीम को होगा भारी नुकसान

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा, “उनके पास वह गियर है जो हममें से अधिक खिलाड़ियों के पास नहीं है, लेकिन उन्हें देखने में बहुत मजा आता है. यह मायने नहीं रखता कि वह कब बल्लेबाजी करने आते हैं, ऐसा लगता है उनके पास बहुत गेंदें हैं और वह 50 गेंदों पर ही शतक जड़ देते हैं. उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया और दोनों टीमों के बीच अंतर पैदा किया.” इस अहम जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था.