पटना। महान धावक मिल्खा सिंह ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेलों को बहाल करने की वकालत करते हुए रविवार को कहा कि खेल दोस्ती बढ़ाते हैं और खेलों के लिए हमारी टीमें वहां जानी और उनकी टीमें यहां आनी चाहिए. पटना में हाफ मैराथन की हरी झंडी दिखाकर शुरुआत करते हुए मिल्खा ने कहा कि मैं पाकिस्तान और भारत ये यही कहूंगा कि ठीक ढंग से प्यार से रहें तो अच्छा रहेगा और जितना खेल हम खेले उससे सीखा कि खेल दोस्ती बढ़ाते हैं. हमारी टीमें वहां जानी और उनकी टीमें यहां आनी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए मिल्खा ने कहा कि मैं मोदी जी के बारे में यही कहता हूं कि अच्छा है कि वह दुनिया के हर देश के साथ दोस्ती रखना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि भारत की गरीबी दूर हो. वह कोशिश कर रहे हैं कि हर गरीब को रोटी, घर एवं नौकरी मिले.

पटना की पहली हाफ मैराथन दौड़ में करीब 4000 लोगों ने भाग लिया. इस दौड़ में पटना प्रमंडल आयुक्त आनंद किशोर सहित कई अन्य प्रमुख हस्तियां भी शामिल हुई. 

अद्भुत है कोहली-अनुष्का की जोड़ी: सानिया मिर्जा

अद्भुत है कोहली-अनुष्का की जोड़ी: सानिया मिर्जा

इस मैराथन में चार और 10 किलोमीटर की रन फोर फन और 21.2 किलोमीटर की हाफ मैराथन का आयोजन किया शामिल किया गया और इसकी टैगलाइन ‘रन फोर बिहार’ थी. इस मैराथन का आयोजन मुंबई की ईएलएएमएआई एंटरप्राइजेज द्वारा प्रोटोन स्पोर्ट्स के सहयोग से किया गया।