पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज और हाल ही में कोच पद पर नियुक्त हुए मिसबाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने कश्मीर मुद्दे को लेकर प्रतिक्रिया ना देकर केवल क्रिकेट को प्राथमिकता देने की बात कही।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पाकिस्तान टीम के कोच और चयनकर्ता मिसबाह से पूछा गया कि क्या पाक टीम भी कश्मीर मुद्दे को लेकर ऐसी कोई प्रतिक्रिया देगी, जैसा भारतीय टीम ने पुलवामा हमले के बाद किया था, तो मिसबाह से कोई सटीक जवाब नहीं दिया।

पूर्व कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान की संवेदनाएं कश्मीर के साथ हैं लेकिन फिलहाल केवल क्रिकेट की बात करते हैं। बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में सेना के चिन्ह वाली कैप पहनी थी।

अभ्यास मैच: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शून्य पर आउट हुए रोहित शर्मा, लंच तक BPXI 23/2

पाकिस्तान टीम लंबे समय के बाद घर पर वनडे सीरीज खेल रही है, ऐसे में मिसबाह सारा ध्यान क्रिकेट की ओर रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता कि चाहे पाकिस्तान हो या इस स्थिति में फंसा कोई और देश, हमें निश्चित करना होगा कि क्रिकेट आगे बढ़ता रहे। हमें और कोशिश करने की जरूरत है, विश्व क्रिकेट को ये निश्चित करने के लिए कि हम निरंतर घरेलू सीरीज खेल पाएं, और कोशिश करने की जरूरत है। क्रिकेट को प्रभावित ना होने दें।”

मिसबाह ने श्रीलंका टीम के पाकिस्तान दौरे पर आने के लिए उनका शुक्रिया किया। उन्होंने कहा, “हम समझते हैं कि ये आसान फैसला नहीं था लेकिन श्रीलंका का यहां आना एक प्रेरणादायक संकेत है। जब आप घरेलू मैदान पर खेलते हैं, आप अलग भावनात्मक स्तर पर होते हैं। ये सभी खिलाड़ियों के लिए अहम पल होगा।”

उम्र से धोखाधड़ी की वजह से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता: राहुल द्रविड़

बता दें कि शुक्रवार को कराची में होने वाला सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। दूसरा मैच 30 सितंबर को कराची में ही खेला जाएगा।