नई दिल्ली: विश्व कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बड़े स्तर पर बदलाव की बात हो रही थी. अब ऐसी खबर आ रही है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पूर्व कप्तान व बल्लेबाज मिस्बाह उल हक को क्रिकेट टीम का हेड कोच बना सकता है. हेड कोच के साथ साथ मिस्बाह को सह मुख्य चयनकर्ता की भी जिम्मेदारी दी जा सकती है. सूत्रों की माने तो पीसीबी बुधवार को औपचारिक रूप से इसकी घोषणा कर सकता है.Also Read - ICC Test Championship Points Table (2021-23): शर्मनाक स्थिति में 'क्रिकेट का जनक' इंग्लैंड, एशेज सीरीज जीतकर जानिए किस स्थान पर ऑस्ट्रेलिया?

Also Read - Texas में लोगों को बंधक बनाने वाला आतंकी हुआ ढेर, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की कर रहा था मांग

SLvNZ: ब्रुस व ग्रैंडहोम की अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को चार विकेट से हराया Also Read - Four people hostage in Texas: अमेरिका के टेक्सास में चार लोगों को बनाया बंधक, पाकिस्तान के वैज्ञानिक को रिहा करने की मांग

एक सूत्र ने नाम न उजागर करने की शर्त पर पीटीआई को जानकारी दी कि मिसबाह से इस संबंध में सभी पहलुओं पर बात हो गई है और अब बोर्ड को इसकी ऑफिशियल घोषणा करना है. इसके साथ ही पूर्व तेज गेंदबाज और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस को मुख्य गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. खबरों की मानें तो मिस्बाह उल हक को प्रधानमंत्री इमरान खान का भी समर्थन है. इस पूर्व सलामी बल्लेबाज ने अपने करियर में 75 टेस्ट मैच और 162 एकदिवसीय मैच खेले हैं.

जानकारी देते हुए सूत्र ने बताया कि विश्व कप के बाद से ही इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों से इस संबंध में बात की गई थी, लेकिन वेतन करार को लेकर बोर्ड के साथ कुछ पेंच फंसे हुए थे. अब माना जा रहा है कि दोनों ही पूर्व खिलाड़ियों के साथ वेतन का मसला पूरी तरह से हल हो गया है जिसके बाद जल्द से जल्द ये लोग अपने अपने डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी ले लेंगे. मिस्बाह ने इससे पहले कभी कोचिंग नहीं दी है, लेकिन उन्होंने कई स्तर पर टीम की कप्तानी की है. मिसबाह 2010 से 2017 के बीच में पाकिस्तान के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी बने.