नई दिल्ली: आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को पछाड़ कर ऑस्ट्रेलिया की ऑल राउंडर एलसी पेरी पहले स्थान पर आ गई हैं. पेरी पहले से ही ऑल राउंडर कैटेगरी में पहले स्थान पर है और अब महिला बैटिंग में भी पहली बार पहले स्थान पर आ गई हैं. ऑस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग ने बैटिंग लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं करने वाली भारत की मिताली राज इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर खिसक गई हैं.

ये भी पढ़ें- मिताली राज ने बजाया डंका, आईसीसी महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहुंची टॉप पर

भारत ने साउथ अफ्रीक से हाल ही में हुई सीरीज 2-1 से जीत ली है लेकिन मिताली इस सीरीज में ज्यादा रन नहीं बना पाईं. उन्होंने तीन पारियों में 70, 20 और 4 रन बनाए हैं. पिछले साल अक्टूबर में ही मिताली आईसीसी महिला बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर आई थीं.

ये भी पढ़ें- मिताली ने खोला राज, सचिन के बल्ले से बनाए ढेरों रन..

इसके अलावा भारत की हरमनप्रीत कौर दो स्थान खिसक कर सातवें स्थान पर आ गई हैं जबकि ओपनर स्मृति मंधाना 14 खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए 21वें नंबर पर आ गई हैं. स्मृति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज की तीन पारियों में 219 रन बनाए थे. गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका की मरीजेन कप्प पहले स्थान पर बनी हुई हैं. दूसरे नंबर पर भारत की झूलन गोस्वामी हैं जिन्होंने हाल ही में वनडे क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे किए हैं.