नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी 2019 सीजन के लिए मिशेल जॉनसन, टॉम कुरैन, कैमरून डेलपोर्ट तथा जावोन सियरलेस को अपने से अलग कर दिया है. फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. फ्रेंचाइजी ने कुल 13 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. रिलीज किए गए खिलाड़ियों में अपूर्व वानखेड़े, विनय कुमार और ईशांक जग्गी के नाम शामिल हैं.

फ्रेंचाइजी ने दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, रोबिन उथप्पा और पीयूष चावला को रिटेन करने का फैसला किया है. वहीं विदेशी खिलाड़ी में कोलकाता ने क्रिस लिन, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को रिटेन किया है. शुभमन गिल, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा और नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी और रिंकू सिंह भी कोलाकाता के लिए खेलते नजर आएंगे. मिशेल स्टार्क को भी फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, कुलदीप को रोमांचक चुनौतियों का इंतजार

गौरतलब है कि जॉनसन ने आईपीएल का पहला मैच साल 2013 में खेला था. इस सीजन में उन्होंने 17 मैच खेलते हुए 24 विकेट झटके थे. जब कि इसके बाद सीजन 2014 के 14 मैचों में 17 विकेट हासिल किए. इसके बाद उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा. उन्होंने सीजन 2018 के 6 मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए. अब उन्हें केकेआर ने सीजन 2019 के लिए रिटेन नहीं किया.