नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तकनीकी समिति की अनुमति के बाद मुंबई इंडियंस टीम ने अपने चोटिल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रोफ के स्थान पर टीम में न्यूजीलैंड के मिशेल मेक्लेनघन को शामिल किया है. बीसीसीआई ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. Also Read - IPL 2020 : पेसर जसप्रीत बुमराह ने क्यों कहा अब समय आ गया है, जानिए वजह

Also Read - IPL 2020 : फ्रेंचाइजियों ने की बैठक में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट पर हुई चर्चा

बीसीसीआई ने कहा, “पीठ की समस्या के कारण जेसन को वीवो आईपीएल-2018 संस्करण के लिए मुंबई टीम से बाहर कर दिया गया है. खिलाड़ियों के नियमों के अनुसार, मुंबई की टीम के उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने की अनुमति मिल गई है.” Also Read - KXIP के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा- एक पॉजिटिव केस हुआ तो बर्बाद हो जाएगा IPL 2020

वॉशिंगटन सुंदर ने तोड़ा वकार का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

बोर्ड ने कहा कि मुंबई ‘रजिस्टर्ड एंड अवेलेबल प्लेयर पूल (आरएपीपी)’ में शामिल खिलाड़ियों में से किसी का चयन कर उसे जेसन के स्थान पर टीम में शामिल कर सकती है. ऐसे में मुंबई की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मेक्लेनघन का चयन किया. उन्हें उनकी आधार राशि एक करोड़ रुपये में खरीदा गया है.

बता दें कि मैक्लेनघन ने आईपीएल में अब तक प्रभावी प्रदर्शन किया है. उन्होंने आईपीएल 2017 के 14 मैचों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 19 विकेट झटके थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 3 विकेट लेना रहा था. उन्होंने आईपीएल 2016 में 14 मैच खेले थे, जिनमें 17 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट लेना रहा था.

भारत के खिलाफ हारने के बाद भी खुश हैं बांग्लादेशी कप्तान, बतायी ये वजह

मैक्लेनघन ने आईपीएल के सीजन 2015 से पदार्पण किया था. उस सीजन में मुंबई इंडियन्स ने उन्हें खरीद था और तब से वो लगातार टीम के साथ बने हैं. न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन के दम पर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा. आईपीएल 2018 में इस खिलाड़ी पर सबकी नजरें होंगी.

गौरतलब है कि आईपीएल 2018 का पहला  मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियन्स और चेेेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जायेगा. इस लीग के पिछले सीजन में मुंबई ने जीत हासिल की थी. उसने फाइनल मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को हराया था. लिहाजा इस सीजन का पहला मैच उसी के होमग्राउंड में खेला जायेगा.