इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फिसड्डी टीमों में गिना जाता है. इस टीम की कमान भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली के हाथों में है. साथ ही टीम में एबी डीविलियर्स जैसा विस्‍फोटक बल्‍लेबाज में मौजूद है, जो अपने दम पर किसी भी खेल का रुख मोड़ने का दम रखता है. इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली का मानना है कि RCB की टीम IPL खिताब जीतने के लिए केवल विराट और डीविलियर्स पर निर्भर नहीं रह सकती.

पढ़ें:- Day-Night टेस्ट से पहले BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को सता रहा इस बात डर

मोइन अली आरसीबी के सदस्‍य हैं. बीते सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था. हालांकि इसके बावजूद मोइन अली टीम की नैया पार लगा पाने में विफल रहे थे.

अबु धाबी टी10 लीग के इतर न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान मोइन अली ने कहा, “आरसीबी को अच्‍छी शुरुआत की जरूरत है. मुझे लगता है कि हमने हर बार धीमी शुरुआत की. हमें साहसी खेल दिखाने की जरूरत है. खासतौर पर अपने होम ग्राउंड पर हमें ऐसा करना ही होगा क्‍योंकि बेंगलुरू की विकेट काफी अच्‍छी है. यहां बांउड़ी छोटी है, जिससे गेंदबाज पर दबाव रहता है.”

पढ़ें:- ICC T20I Ranking: रोहित-राहुल को बड़ा नुकसान, गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत फिसड्डी

मोइन अली ने साफ किया कि हम मैच जीतने के लिए विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के भरोसे नहीं रह सकते हैं. मेरे जैसे बल्‍लेबाज को भी रन बनाने के लिए आगे आना होगा.

बीते आईपीएल सीजन में बेंगलुरू की टीम सातवें स्‍थान पर रही थी. हालांकि दूसरे हाफ में टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. आगामी सीजन के लिए बेंगलुरू की टीम ने डेल स्‍टेन को ट्रेड के माध्‍यम से दिल्‍ली से खरीदा है. आईपीएल 2020 के लिए नीलामी की प्रक्रिया 19 दिसंबर को कोलकाता में होनी है.