नई दिल्ली : भारत के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान पर जारी पांच मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को धीमी पारी खेलने के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मोइन अली के तुलना अपने समय के महान बल्लेबाज ज्योफ्री बायकाट से की. अली ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन 170 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बाद चायकाल से समय साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बायकाट बुलाना शुरू कर दिया.

बायकाट भी अपने समय में कलात्मक लेकिन धीमी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे. मोइन ने हालांकि एक छोर देर तक थामे रखा लेकिन वह अपनी पारी में कई बार बीट हुए. विराट कोहली से उनका कैच भी छूटा.

मोईन ने बताया, “चायकाल के समय जब मैं पवेलियन पहुंचा तो सभी खिलाड़ी मुझे ज्योफ्री बायकाट कहने लगे. उसके बाद, जब वही खिलाड़ी खुद मैदान पर खेलने आए और जब पहली ही गेंद उनसे मिस हुई तो मुझे बहुत मजा आया.”

महेन्द्र सिंह धोनी से मुलाकात करने पहुंचे रणवीर सिंह, सोशल मीडिया पर लिखा स्पेशल मैसेज

अली ने कहा, “मैं हर गेंद को ध्यान से खेल रहा था, मैं समझता हूं कि भारत ने बेहतरीन गेंदबाजी की. विकेट धीमी थी लेकिन गेंद हलचल मचा रही थी. इसलिए मैंने संयम बरतने का फैसला किया. गेंदबाजों ने मुझे रन बनाने के अधिक मौके नहीं दिए, मैं हमेशा ऐसा नहीं खेलता लेकिन तब हम अच्छी स्थिति में थे.”