नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने कहा है कि हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को विश्वास करना होगा कि वह टेस्ट में विश्व स्तर के गेंदबाज हैं. स्वान ने कहा है कि अली को अपने ऊपर किसी भी तरह का संदेह नहीं करना चाहिए और आने वाले श्रीलंका दौरे पर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

अली इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम का नियमित हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें मार्च में न्यूजीलैंड दौरे से टीम से बाहर कर दिया या था. उन्हें पिछले महीने भारत के खिलाफ साउथम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में टीम में शामिल किया गया था जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.

INDvsAFG: ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’ की भेंट चढ़े महेंद्र सिंह धोनी

स्वान ने अली के साथ आदिल राशिद की मानसिकता पर भी सवाल उठाए हैं. स्वान ने एक वेबसाइट के लिए लिखा, “अली को अभी भी लगता है कि वह टीम दूसरे नंबर के स्पिनर हैं और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं. अगर अली एयरपोर्ट पर कहते हैं कि मैं श्रीलंका में मैन ऑफ द सीरीज रहूंगा और बहुत सारे विकेट लूंगा साथ ही नंबर-6 पर बल्लेबाजी करूंगा जहां टीम को मेरी जरूरत है न कि नंबर-3 पर जहां मैं सही नहीं हूं.. तब मुझे लगता है कि इंग्लैंड जरूर जीतेगा.”

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि यह स्पिन गेंदबाज के भीतर से उनका सर्वश्रेष्ठ निकालने की बात है. हां टेस्ट सीरीज एक अलग प्रारुप है और यह अलग देश में है लेकिन अली को देखकर लगता है कि उनके अंदर आत्मविश्वास नहीं है. मैं उनसे कहना चाहता हूं सामने आएं और दोनों हाथ से आए हुए मौकों को पकड़ें. आप वाकई शानदार गेंदबाज हैं नंबर-2 स्पिन गेंदबाज के बारे में चिंता छोड़ दीजिए.”