नई दिल्ली : पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर खराब फिटनेस के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व कप के पहले मैच से बाहर हो सकते हैं. जीयो न्यूज के अनुसार, आमिर पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्होंने इस बारे में कोच मिकी आर्थर को बता दिया है. उन्होंने टूर्नामेंट के अन्य मैचों से पहले आराम करनेका अधिक समय मांगा है. टीम प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिया है कि 27 वर्षीय आमिर को वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में शुक्रवार को होने वाले मैच में नहीं खिलाया जाएगा.

इंग्लैंड में आने के बाद से ही आमिर फिटनेस से जूझ रहे हैं. वे वायरल इनफेक्शन के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेली तीन वनडे मैचों में भी नहीं खेल पाए थे. हालांकि, खराब प्रदर्शन के बावजूद उन्हें फहीम अशरफ के स्थान पर टीम में शामिल किया गया. आमिर ने पिछले 15 वनडे मैचों में केवल पांच विकेट लिए हैं. आमिर को टूर्नामेंट के लिए चुनी गई प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण चयनकर्ताओं को उन्हें मौका देना पड़ा.

VIDEO: ताहिर की खतरनाक बॉलिंग में फंसे बेयरस्टो, पहली बॉल पर हुए OUT

गौरतलब है कि आमिर का इंटरनेशनल करियर का अब तक अच्छा रहा है. लेकिन पिछले कुछ समय से वो फॉर्म में नहीं थे. हालांकि इसके बावजूद उन्हें टीम में जगह मिली. आमिर ने अब तक खेली 50 वनडे पारियों में 60 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 28 रन देकर 4 विकेट लेना रहा. आमिर ने 4.78 की इकॉनमी बरकरार रखी. इसके अलावा अगर टेस्ट मैचों पर नजर डालें तो उन्होंने 67 मैचों में 119 विकेट झटके. आमिर ने टेस्ट मैचों में 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया.