टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. उनके सामने दुनिया के बेहतरीन गेंदबाज भी अदने से नजर आने लगते हैं. लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी है जिसे खेलने को लेकर कोहली भी असहज हो जाते हैं. हाल ही में एक चैट शो के दौरान जब ऐक्टर आमिर खान ने कोहली से पूछा कि क्या कोई ऐसा गेंदबाज है जिसके सामने वह भी नर्वस हो जाते हैं, तो कोहली ने इस पर पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का नाम लिया.

कोहली ने आमिर की तारीफ करते हुए कहा, ‘हाल के समय में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर…वह दुनिया के टॉप दो या तीन गेंदबाजों में से एक हैं और मैंने करियर में जितने गेंदबाजों का सामना किया है उसमें सबसे मुश्किल में से एक रहे हैं. आपको उनका सामना करते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना होगा, वर्ना वह आपको आउट कर देंगे. शानदार! बेहतरीन गेंदबाज!’

कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं. लेकिन इस साल जून में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इन दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में मोहम्मद आमिर ने महज 28 गेंदों में 16 रन देकर तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट करके भारतीय बैटिंग क्रम को तहस-नहस कर दिया था. आमिर ने रोहित शर्मा को डक पर आउट करने के बाद दुनिया के बेस्ट बैट्समैन माने जाने वाले कोहली को जीरो पर लौटा दिया था. पाकिस्तान ने आमिर की घातक गेंदबाजी की बदौलत उस मैच में भारत को 158 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया था.

इससे पहले पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले कोहली ने आमिर को अपना बैट गिफ्ट किया था.