पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज करार दिया है. हाल ही में ट्विटर पर हुए एक चैट सेशन के दौरान जब आमिर से पूछा गया कि स्मिथ, रूट, विलियम्सन और कोहली में से दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है, तो आमिर ने कहा कि ये सभी अच्छे हैं लेकिन इनमें से कोहली बेस्ट हैं. आमिर ने पिछले महीने हुई चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में विराट कोहली को 5 रन के स्कोर पर आउट कर दिया था.

आमिर की घातक गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को 180 रन से हराकर पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीत लिया था. आमिर द्वारा कोहली को दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज बताए जाने पर भारतीय फैंस ने आमिर की जमकर तारीफ की और उन्हें एक बेहतरीन गेंदबाज करार दिया.

आमिर से जब ये पूछा गया कि 2009 चैंपियंस ट्रॉफी में सचिन के विकेट और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में कोहली के विकेट में से उनका पसंदीदा विकेट कौन सा है, तो उन्होंने कहा, उन्होंने इन दोनों ही विकेटों का एक जैसा लुत्फ उठाया.


कोहली को बेस्ट बल्लेबाज बताए जाने पर सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस ने आमिर की जमकर तारीफ की और उन्हें बेहतरीन गेंदबाज बताया जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिला जीत लिया है.

चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में आमिर ने 6 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट झटकते हुए भारतीय बैटिंग की कमर तोड़ दी थी. आमिर ने अपने इस खतरनाक स्पैल में रोहित शर्मा, शिखर धवन (21) और विराट कोहली (5) के विकेट झटके थे और भारतीय टीम 158 रन पर सिमट गई थी. पाकिस्तान ने ये मैच 180 रन से जीत लिया था.