मौजूदा भारतीय टीम में एक से बढ़कर खिलाड़ियों के होने की वजह से बाहर हो चुके खिलाड़ियों के स्क्वाड में वापसी करना बेहद कठिन हो गया है। टीम इंडिया का खेल और फिटनेस फिलहाल सर्वश्रेष्ठ स्तर पर है और स्क्वाड में जगह पाने के लिए इस स्तर तक पहुंचना बेहद जरूरी है। टीम से बाहर चल रहे युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammd Siraj) का भी यही मानना है। सिराज ने कहा है कि अगर राष्ट्रीय टीम में आना है तो कई चीजों को छोड़ना होगा।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए बयान में हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने कहा, “मैंने बिरियानी खाना छोड़ दिया है। ये अब मेरे लिए चीट मील है। पूरी तरह फिट रहना असंभव है लेकिन मैंने अपने आपको काफी नियंत्रित कर लिया है। ईमानदारी से कहूं को अगर आपको देश का प्रतिनिधित्व करना है तो आपको कुछ चीजें छोड़नी ही होंगी।”

सिराज भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से प्रेरणा ले रहे हैं। उन्होंने कहा, “विराट भाई की फिटनेस के बारे में हम सभी जानते हैं लेकिन जिस तरह से शमी भाई ने वापसी की है वो कमाल है। वो इतने फिट और तेज बन चुके हैं।”

पूर्व दिग्गज की याद में वाइजैग वनडे में काली पट्टी पहनकर खेलेंगे विंडीज खिलाड़ी

हालांकि टीम इंडिया में जगह पाने के लिए केवल फिटनेस नहीं बल्कि लगातार अच्छा प्रदर्शन भी जरूरी है। इस पर सिराज ने कहा, “आप प्रतिद्वंदिता की ओर देखें, हर कोई इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। अगर मुझे इस टीम में जगह बनानी है तो मुझे लगातार प्रदर्शन करना होगा। मैं इंडिया ए के लिए अच्छा कर रहा हूं और मुझे हर मौके का फायदा उठाना होगा। ये सीजन मेरे लिए बेहद अहम है। मेरा लक्ष्य कड़ी मेहनत कर रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने का है।”