नई दिल्ली: टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ शुक्रवार को अपनी पत्नी को जहर देकर मारने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि शमी (27) की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और विवाहेतर संबंध रखने की शिकायत दर्ज कराई है. जाधवपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के अनुसार, शमी और चार अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास, दुष्कर्म, आपराधिक धमकी एवं जहर के जरिए चोट पहुंचाने के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए गए हैं.

इसके बाद इस प्रकरण ने अब एक नया मोड़ ले लिया है. दरअसल शमी की पत्नी ने एक ऑडियो क्लिप जारी की है. उनका कहना है कि उनके पास शमी का फोन आया था. हसीन जहां के मुताबिक ऑडियो क्लिप में वो और शमी की बातचीत रिकॉर्ड है. हालांकि इंडिया.कॉम इस ऑडियो क्लिप के सत्यता की पुष्टी नहीं करता है.

जियो टीवी एप यूजर्स के लिए खुशखबरी, अलग-अलग एंगल से देख सकेंगे क्रिकेट मैच

उस क्लिप में एक महिला कह रही हैं कि ‘शमी झूट मत बोलो, तुमने सच कब बोला है? तुम्हें ना तो कभी मेरी फिक्र रही ना बच्ची की ना ही परिवार की. अगर तुम्हें सिर्फ उस पाकिस्तानी लड़की अलिस्बा की चिंता है तो सच कुबूल करो या फिर बताओ कि क्या वो सारे चैट तुम्हारे नहीं थे.

पुरुष की आवाज- ‘नहीं’

महिला की आवाज- ‘तुमने तो कहा था कि तुम्हारे पास दुबई का वीजा नहीं था तब तुम होटल से बाहर कैसे निकले’?

पुरुष की आवाज – ‘मेरे पास वीजा था’.

महिला की आवाज- ‘तुमने अलीस्बा को अपने होटल की डिटेल दी थी और उससे मिले भी थे. क्या ये सारी सेटिंग मोहम्मद भाई ने की थी’?

पुरुष की आवाज- ‘मोहम्मद भाई ने अलीस्बा के हाथों पैसे भिजवाए थे. मुझे उससे वो लेने थे’.

बता दें कि हसीन जहां ने कहा, “गुरुवार को शमी ने कहा था कि मेरी मानसिक स्थिति स्थिर नहीं है.” जहां ने कहा, “अब तक, मैंने कोई भी विरोधाभासी विवरण नहीं दिया है। मैंने आपको रिकॉर्डिग सुनाई जिसमें वह (शमी) अपने तमाम विवाहेतर संबंधों को स्वीकार कर रहे हैं. अब किसकी मानसिक स्थिति अस्थिर है, आप देख सकते हैं.”

SAvAUS: पहली पारी में 243 रन पर ऑल आउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, रबाडा ने झटके 5 विकेट

उन्होंने कहा, “मुझे बहुत कुछ झेलना पड़ा है. इससे पहले मुझे इस बारे में कोई मदद नहीं मिली. मैंने बहुत कोशिश की. इसलिए मैंने फेसबुक पर शमी की सभी गलत हरकतों को पोस्ट करने का फैसला किया. मेरा फेसबुक पर गंदगी फैलाने या लोगों का मनोरंजन करने का कभी कोई इरादा नहीं रहा. यह उनके अस्वीकार्य कृत्यों के खिलाफ मेरी लड़ाई है.”

हसीन जहां ने फेसबुक पोस्ट पर कहा कि उनका इरादा अपने दुख का इजहार करने का था. बाद में इसे फेसबुक से हटा दिया गया. जहां ने कहा, “मैंने यह सब पोस्ट कर कई लड़कियों की जिंदगी बचाने की कोशिश की है. मैंने कोशिश की कि लड़के इस रास्ते पर ना जाएं. लेकिन फेसबुक ने बिना मेरी इजाजत के मेरा अकाउंट क्यों ब्लॉक किया और मेरी सभी पोस्ट क्यों हटा दी?.”