नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 298 रन बनाए. इस दौरान भारत के मोहम्मद सिराज के नाम एक बेहद खराब रिकॉर्ड जुड़ गया. सिराजा का यह डेब्यू मुकाबला है. वो डेब्यू मैच में बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा रन देने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए. सिराज ने 10 ओवर में 76 रन दे डाले. जब कि उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला.

दरअसल घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद सिराज को भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया. सिराज को एडिलेड वनडे की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया गया. उन्होंने डेब्यू मैच में 7.60 की इकॉनमी से 10 ओवर में 76 रन दिए. वो भारत की ओर से डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए. इस लिस्ट में करसन घावरी पहले स्थान पर हैं. उन्होंने साल 1975 में डेब्यू मैच में 83 रन दे दिए थे.

VIDEO: धोनी की एडिलेड में स्टम्पिंग आलोचकों के मुंह पर तमाचा

सिराज युवा और प्रतिभाशाली हैं. लेकिन इसके बावजूद इंटरनेशनल में वो अब तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं. सिराज ने डेब्यू टी-20 मैच में काफी रन दे दिए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2017 में 53 रन दिए थे. इसके बाद उन्होंने 2 और टी-20 मैच खेले, जिनमें प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इसके बाद उन्होंने एक मैच में 45 रन और दूसरे मैच में 50 रन दिए. जब कि अब करियर के चौथे इंटरनेशनल में 76 रन दे डाले.