नई दिल्ली: अगर भारत में तेज गेंदबाजों की बात करें तो मौजूदा टीम में कई बेहतरीन गेंदबाज हैं. इनमें भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव मुख्य है. इनके अलावा कई प्रतिभाशाली गेंदबाज ऐसे भी हैं जो घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. एक ऐसे ही गेंदबाज हैं मोहम्मद सिराज. सिराज ने हाल ही में इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए एक अनऑफीशियल टेस्ट मैच में 10 विकेट झटके. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को बुरी तरह हराया. Also Read - IPL 2021: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- कप्तान की भूमिका में सहज नजर आए रिषभ पंत

Also Read - IPL 2021: ताबड़तोड़ रन बरसा रहे हैं Prithvi Shaw, टीम इंडिया में चयन पर बोले...

सिराज के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडिया-ए ने बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका-ए को पारी और 30 रनों से हरा दिया. सिराज ने इस मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीका-ए ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे. इंडिया-ए ने मयंक अग्रवाल (220) और पृथ्वी शॉ (136) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 584 रनों पर घोषित कर दी थी. Also Read - IPL 2021: Shikhar Dhawan ने यूं की Prithvi Shaw की बैटिंग की तारीफ, 'बेटे शेर हो तुम'

सचिन ने कोहली को दिया ‘सक्सेस मंत्र’, बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए ये काम करना जरूरी

इसी के साथ इंडिया-ए ने 338 रनों की बढ़त ले ली थी. इसके बाद गेंदबाजों के दम पर मेहमान टीम को आखिरी दिन 308 रनों पर ढेर कर मैच अपने नाम किया. दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रूडी सेकेंड ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए. जुबेर हमजा ने 63 और शॉन वान बोर्ज ने 50 रनों की पारी खेली.

मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 99 रनों के साथ की थी. हमजा अपना अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद रजनीश गुरबानी का शिकार हो गए. उनका विकेट 121 के कुल स्कोर पर गिरा. यहां से रूडी और शॉन ने छठे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा.

विराट कोहली को ‘तेंदुलकर’ ने कराया अभ्यास, लॉर्ड्स की लड़ाई के लिए किया तैयार, VIDEO

गुरबानी ने 240 के कुल स्कोर पर शॉन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. डेन पेइडेट सात रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे. रूडी का विकेट 286 के कुल स्कोर पर गिरा. उनको लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया. रूडी ने 214 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके लगाए. सिराज ने डुआने ओलिवर को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे करते हुए दक्षिण अफ्रीका-ए को ऑल आउट कर इंडिया-ए को जीत दिलाई.