नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath) ने बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे इंदौर टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की 243 रन की पारी को  “क्लासिक टेस्ट पारी” की उपाधि से नवाजा है. पूर्व भारतीय दिग्गज ने मयंक की शॉट सेलेक्शन की भी खूब तारीफ की. इस शानदार पारी के बाद अमरनाथ ने उन्हें “क्लासिक टेस्ट बैट्समैन” के खिताब से भी संबोधित किया. मयंक अपनी जबरदस्त पारी में स्पिनर्स पर खासा हावी दिख रहे थे. उन्होंने बांग्लादेशी स्पिनर्स तजुल इस्लाम और मेहदी हसन के खिलाफ आठ छक्के जड़कर भारत को एक मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया. मयंक ने आठ टेस्ट मैचों में दो बार दोहरा शतक लगा कर अपनी कौशलता का प्रमाण दे दिया है.

मयंक अग्रवाल, फोटो-बीसीसीआई

अमरनाथ, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की पारियों से भी प्रभावित दिखें. कप्तान कोहली और रोहित शर्मा के जल्दी पवेलियन लौट जाने के बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने टीम को फिर से पटरी पर ला दिया. रहाणे की अर्धशतकीय पारी में 9 चौकें शामिल थे और भारत ने पूरे दिन में 400 से अधिक रन बना लिए थे.

असफलता का डर जेहन से निकालने का फायदा मिला : मयंक अग्रवाल  

अमरनाथ ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में लिखा, “जहां तक बल्लेबाजी की बात है, तो मयंक अग्रवाल को एक बार फिर उच्चतम स्तर पर अपनी साख साबित करते हुए देखना शानदार है. उन्होंने एक क्लासिक टेस्ट पारी खेली जिसमें धैर्य के साथ-साथ शॉट चयन भी मेरे लिए महत्वपूर्ण रहा है. घरेलू क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने वाला ये खिलाड़ी अब अपनी मेहनत का फल खा रहा है”.

हालांकि भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी सटीक प्रदर्शन कर टीम के लिए अपना योगदान दिया है. मोहम्मद शमी ने 27 रन देकर 3 विकेट लेकर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी की वहीं, इशांत शर्मा, उमेश यादव और आर अश्विन ने दो-दो विकेट लेकर अपना काम कर दिया. अमरनाथ ने अपने इस कॉलम में शमी के साथ-साथ इशांत की भी तारीफ की और कहा, ” ये दोनों गेंदबाज बहुत प्रभावशाली थे. ये नजारा मेरे दिल के बहुत करीब है”. इस पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस दिन को सबसे सुखद बताया और कहा ये सब देखना दर्शकों के लिए भी काफी खास था.

इंदौर टेस्ट: मयंक अग्रवाल ने जड़ा दोहरा शतक, दूसरे दिन भारत का स्कोर 493/6

आपको बता दें कि तीसरे दिन की शुरुआत में भी भारतीय गेंदबाज लगातार बांग्लादेशी बल्लेबाजों को परेशान करने में कामयाब हो रहे हैं. कॉपी फाइल करते समय बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 7.2 ओवर के बाद 2 विकेट की नुकसान पर 18 रन बना लिए थे.