नई दिल्ली: आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है. लेकिन आईपीएल 2018 के लिए क्रिस गेल को नीलमी में नहीं खरीदा गया था. हालांकि बाद में किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया. गेल आईपीएल के सबसे खतरनाक बल्लेबाज रहे हैं. आईपीएल के 11वें सीजन में भी उनका प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी. इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले टॉप 5 खिलाड़ियों तीन भारतीय खिलाड़ी हैं.

क्रिस गेल (किंग्स इलेवन पंजाब) –

गेल पंजाब से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के खिलाड़ी थे. उन्होंने कई बार शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलायी है. गेल ने 101 आईपीएल मैचों में 265 छक्के जड़े हैं. इसके अलावा उन्होंने 294 चौके भी लगाए हैं. गेल का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 175 रन है.

सुरेश रैना (चेन्नई सुपरकिंग्स) –

रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. वो आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात लायंस के खिलाड़ी थे. लेकिन इस सीजन में चेन्नई की तरफ से खेलेंगे. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रैना दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 157 पारियों में 173 छक्के लगाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 100 रन है.

आईपीएल में मलिंगा ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट, पढ़ें कौनसे स्थान पर हैं चेन्नई के भज्जी

रोहित शर्मा (मुंबई इंडियन्स) –

धुरंधर खिलाड़ी रोहित सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 154 आईपीएल पारियों में 172 छक्के लगाए हैं. रोहित मुंबई इंडियन्स के कप्तान है और कई बार अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलायी है. रोहित का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 109 रन है.

डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) –

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी वॉर्नर का टी-20 रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. उन्होंने आईपीएल में भी तूफानी प्रदर्शन किया है. वॉर्नर सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में तीसरे चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 114 पारियों में 160 छक्के जड़े हैं. वॉर्नर का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 126 रन है. उन्होंने 4014 रन बनाए हैं.

VIDEO: धोनी ने फिर से किए लम्बे बाल, देखें बाहुबली जैसा दिलचस्प लुक

विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर) –

टीम इंडिया और आरसीबी के कप्तान कोहली सबसे ज्यादा के लगाने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं. उन्होंने 141 पारियों में 160 छक्के लगाए हैं. कोहली का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 113 रन है. उन्होंने आईपीएल में 4418 रन बनाए हैं.