नई दिल्ली. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 विकेट से जीत लिया है. इस जीत के साथ सीरीज में उसने 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की इस जीत की साझेदार बनी धोनी और जाधव की अनुभव और युवा जोश से लैस जोड़ी. ये लगातार दूसरा वनडे है जिसमें भारत को ऑस्ट्रेलिया पर जीत धोनी और जाधव की जोड़ी की बदौलत मिली है. इससे पहले इस जोड़ी की बदौलत भारत ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला सीरीज का आखिरी मुकाबला अपने नाम किया था और वहां की माटी पर इतिहास रचा था.

धोनी-जाधव की जोड़ी ने जिताया मेलबर्न

45 दिन पहले यानि 18 जनवरी 2019 को मेलबर्न में खेला वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीता था. इस जीत में धोनी और जाधव दोनों ने नाबाद रहते हुए 121 रन की बेजोड़ पार्टनरशिप की थी. धोनी ने नाबाद 87 रन बनाए थे तो जाधव 61 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे.

45 दिन बाद हैदराबाद में हल्ला बोल

मेलबर्न वनडे के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया हैदराबाद में वनडे मुकाबला खेलने उतरे और इस मुकाबले में भी इन दोनों ने कुछ वैसा ही धमाका किया जैसा 45 दिन पहले कंगारुओं की धरती पर किया था.


यहां भी नाबाद रहते हुए धोनी और जाधव ने 141 रन टीम के लिए जोड़े. धोनी ने नाबाद 59 रन बनाए तो केदार जाधव ने नॉट आउट रहते हुए 81 रन बनाए.