हैदराबाद के खिलाड़ी ने जाहिर किया बेहतरीन प्रदर्शन का राज, धोनी-रैना को दिया क्रेडिट

हैदराबाद के युवा गेंदबाज ने रैना और धोनी के से बहुत कुछ सीखा.

Updated: April 10, 2018 6:38 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Ratnakar Pandey

हैदराबाद के खिलाड़ी ने जाहिर किया बेहतरीन प्रदर्शन का राज, धोनी-रैना को दिया क्रेडिट

नई दिल्ली: हैदराबाद की ओर से इंडियन टी-20 लीग के 11वें संस्करण के लिए 95 लाख रुपये में खरीदे गए गेंदबाज बासिल थम्पी का कहना है कि उन्होंने इस लीग के पिछले सीजन से इतना विश्वास हासिल कर लिया है कि अब वह किसी भी बल्लेबाज का सामना करने के लिए तैयार हैं. थम्पी ने आईपीएल में अपने करियर के बारे में कई चीजों पर चर्चा की. थम्पी ने एक बयान में कहा था कि उनके पास इतना अनुभव आ चुका है कि वह किसी भी बल्लेबाज का सामना कर सकते हैं.

Also Read:

चेन्नई में शामिल उनके दोनों पसंदीदा खिलाड़ियों-महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना का सामना करने के बारे में उन्होंने कहा, “यह सब आपकी क्षमता पर निर्भर करता है. आपके सामने जो भी बल्लेबाज हो, आपको केवल अपनी क्षमता पर भरोसा करना है. पिछले साल आईपीएल से मैंने इसी भरोसे का पाठ सीखा है. इसलिए, आज मुझे इतना विश्वास है कि मैं किसी भी बल्लेबाज का सामना कर सकता हूं.”

कोलकाता के खिलाफ चेन्नई में इस खिलाड़ी की होगी एंट्री, पढ़ें अब तक कैसा रहा है रिकॉर्ड

पिछले साल आईपीएल में थम्पी ने गुजरात का प्रतिनिधित्व किया था और टीम के लिए 12 मैचों में 11 विकेट झटककर ‘इमर्जिग प्लेयर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार भी जीता था. थम्पी की आधार राशि इस साल जनवरी में आयोजित हुई लीग की नीलामी में 30 लाख रुपए रखी गई थी और उन्हें हैदराबाद ने 95 लाख रुपये में खरीदा था. केरल के तेज गेंदबाज को टी-20 के 11वें सीजन में हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. गुजरात इस साल टी-20 लीग का हिस्सा नहीं है क्योंकि चेन्नई और राजस्थान की वापसी हुई है. स्पॉट फिक्सिंग मामले में इन दो टीमों पर दो साल का प्रतिबंध लगा था.

धोनी की ‘पीली’ पलटन ने मुकाबले से पहले ही किया कोलकाता की ‘नाक में दम’ !

ऐसे में नए सीजन, नई टीम और नई चुनौती का सामना करने के बारे में थम्पी ने कहा, “मैं इस टीम में आकर काफी खुश और उत्साहित महसूस कर रहा हूं. मैंने टी-20 लीग में पदार्पण इसी टीम के खिलाफ किया था. यह ग्राउंड और यह टीम हमेशा मेरे लिए खास रहेगी.” विश्व के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार भुवनेश्वर इस बार हैदराबाद टीम के उप-कप्तान हैं. ऐसे में केरल के इस गेंदबाज के पास अनुभव हासिल करने का मौका होगा. इस पर थम्पी कहते हैं, “यह मेरा सौभाग्य है कि मैं उनके साथ अभ्यास कर रहा हूं. गेंदबाजी कर रहा हूं. उनसे काफी कुछ सीखने को मिल रहा है और यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है.”

हैदराबाद और राजस्थान के मुकाबले के बाद आपस में क्यों भिड़ गए दो पूर्व भारतीय बल्लेबाज ?

थम्पी ने कहा, “मुझे उनसे काफी कुछ टिप्स मिल रहे हैं. एक तेज गेंदबाज के तौर पर जरूरी होता है कि आपको फिल्डिंग किस तरह लगानी है. इस बारे में पता हो. इसको लेकर भुवनेश्वर से मुझे काफी कुछ नया जानने को मिला है.”

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के लिए थम्पी को भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना पाए. ऐसे में आईपीएल के जरिए अंतिम एकादश में जगह हासिल करने के बारे में उन्होंने कहा, “मेरा ऐसा कुछ सोचना नहीं है. मैं जैसा हूं, वैसे ही रहते हुए खेलना चाहता हूं. मैंने पिछले साल ही यॉर्कर गेंदों पर ध्यान दिया था और अब भी इसी पर ही टिका रहूंगा. टीम में जगह बनाने को लेकर मैंने कोई योजना तैयार नहीं की है.” (एजेंसी इनपुट के साथ)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें खेल की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: April 10, 2018 6:37 PM IST

Updated Date: April 10, 2018 6:38 PM IST