नई दिल्ली : टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बैट्समैन महेन्द्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन वनडे अर्धशतक जड़े. जबकि इसके बाद वो न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेले रहे हैं. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत दो वनडे मैचों में नंबर 5 पर बैटिंग की. जबकि आखिरी मैच में नंबर 4 पर बैटिंग करने आए. धोनी ने नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए नाबाद 87 रन बनाए. वो टॉप बैटिंग ऑर्डर में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं. जोकि भारतीय टीम के लिए फायदेमंद साबित होता है. भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना का भी कहना है कि धोनी नंबर 4 पर अच्छी बैटिंग करते हैं.

रैना ने एक स्पोर्ट्स मैगजीन से बात करते हुए कहा, ”उन्होंने पिछले कुछ मैचों में अच्छी बैटिंग की है. वो टेल एंडर्स के साथ भी अच्छी बैटिंग करते हैं. अगर वो नंबर 4 पर बैटिंग करते हैं तो भी नंबर 5, 6 और सात के साथ मिलकर गेम फिनिश कर सकते हैं. उनके साथ बहुत सारे प्लेयर्स खेल सकते हैं. वो पॉजीटिव माइंडसेट के साथ खेलते हैं. वो बॉल को अच्छी तरह हिट कर सकते हैं. उन्हें कोहली से भी काफी सपोर्ट मिलता है. मुझे लगता है कि उनके लिए नंबर 4 अच्छी जगह है.”

विराट कोहली देंगे शुभमन गिल को ‘चांस’, न्यूजीलैंड में होगा वर्ल्ड कप का ट्रायल

बता दें कि टीम इंडिया के लिए वर्ल्डकप से पहले नंबर 4 की समस्या सुलझाना बेहद जरूरी होगा. इस पर कप्तान कोहली ने अंबाती रायडू को मौका दिया है. हालांकि रायडू इस पर अभी तक खरे नहीं उतर सके हैं. जबकि इसके अलावा भी कई दूसरे खिलाड़ियों को नंबर 4 पर आजमाया जा चुका है. अगर इस पर धोनी को रखा गया तो निश्चित तौर पर वो उम्मीद से कहीं ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने इसका नमूना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखा दिया.