पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को सीमित ओवर फॉर्मेट में अपने समय का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया है। वॉन ने धोनी के अलावा मौजूदा क्रिकेट में इंग्लैंड के इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को शानदार कप्तान बताया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “महेंद्र सिंह धोनी अब अंतरराष्ट्रीय कप्तान नहीं करते लेकिन हमारे समय में, धोनी सीमित ओवर फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ कप्तान थे। जिस तरह से वो स्टंप्स के पीछे से खेल को चलाते हैं और खेल को पढ़ते हैं, अलग तरीके से सोचते हैं, दबाव को झेलते हैं और बल्ले के साथ भी शानदार प्रदर्शन करते हैं।”

मौजूदा समय के कप्तानों के बारे में बात करते हुए वॉन ने कहा, “केन विलियमसन कमाल है। उसके पास बिना ज्यादा कुछ कहे टीम का नेतृत्व करने का तोहफा है। वो अपनी टीम को समझदारी से चला सकता है बिना किसी शोर के। सभी को पता है कि वो लीडर है, ताकत है। इयोन मोर्गन भी 50 ओवर के क्रिकेट में रहस्य जैसा है। विराट कोहली व्यस्त, ऊर्जावान, एक शानदार बल्लेबाज और जिंदगी से भरा है। मुझे उसकी कप्तानी का तरीका पसंद है।”

लंदन में सर्जरी के बाद फिटनेस की राह पर लौटे हार्दिक पांड्या

वॉन अलग फॉर्मट-अलग कप्तान की नीति में विश्वास करते हैं लेकिन इसके कुछ अपवाद भी है। उन्होंने कहा, “अलग फॉर्मेट में अलग कप्तान की नीति काम करती है, इसलिए ही मैंने अलग कोच की बात कही थी क्योंकि मुझे लगता है कि ये काम करता है। बात केवल सही लोगों को चुनने की है। ये चीजों को करने का आसान और बेहतर तरीका है, जब तक कि आपके पास कोहली या विलियमसन जैसा सुपरहीरो ना हो।”