नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. धोनी के जन्मदिन पर विश्व क्रिकेट के कई सितारों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स में धोनी के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने एक दिलचस्फ फोटो शेयर की हैं. इस फोटो में रैना लेटे और उनकी पीठ पर जीवा और धोनी बैठे हैं. रैना के अलावा मोहम्मद शमी, वीरेन्द्र सहवाग और मोहम्मद कैफ ने बी सोशल मीडिया पर बधाई दी है. सहवाग ने धोनी के लिए एक स्पेशल मैसेज भी लिखा है. इसके अलावा सेंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने धोनी को एक स्पेशल गिफ्ट दिया.

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वह टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस दौरे के दूसरे टी-20 मैच के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर धोनी के जन्मदिन का जश्न मनाया. इसके बाद रैना ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वो सोए हैं और उनकी पीठ धोनी और जीवा बैठे हैं. इस फोटो पर धोनी और रैना के फैन्स के कई तरह के रिएक्शन आए हैं.

धोनी के जन्मदिन टीम इंडिया ने मनाया जश्न, BCCI ने दिया ‘स्पेशल गिफ्ट’

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने भी धोनी को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच में स्टम्प आउट होने से बचने के लिए काफी ज्यादा स्ट्रेच हो गए थे. इस फोटो को ट्वीट करते हुए सहवाग ने फनी वे में लिखा, आपकी जिंदगी इस स्ट्रेच से भी लम्बी हो. आप सभी खुशियां हासिल करें. 

‘8 साल’ पुरानी घटना को सुरेश रैना ने दोहराया, टीम इंडिया की हार के बावजूद चमक उठा बल्ला

इससे इतर सेंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने धोनी को खास गिफ्ट दिया. उन्होंने माही के 37वें जन्मदिन पर मिट्टी की कला बनायी. सुदर्शन ने इस ट्वीट करते हुए धोनी के लिए स्पेशल मैसेज लिखा.

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी धोनी को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने एक फोटो भी शेयर की और लिखा, जन्मदिन पर शुभकामनाएं एम.एस. धोनी. 500वां इंटरनेशनल मैच खेलने पर शुभकामनाएं.

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया टी-20 सीरीज का दूसरा मैच धोनी का 500वां इंटरनेशनल मैच था. हालांकि यह मैच भारतीय जीत नहीं सकी. धोनी इंटरनेशनल मैचों में कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं. इसके अलावा वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर भी हैं.