महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के फैंस के लिए बांग्लादेश से बड़ी खुशखबरी आई है। खबर ये है कि पूर्व कप्तान मार्च 2020 में ढाका में होने वाले एशिया इलेवन बनाम विश्व इलेवन मैच के जरिए मैदान पर वापसी कर सकते हैं। बता दें कि धोनी इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप सेमीफाइनल मैच के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 18-21 मार्च के बीच विश्व इलेवन और एशिया इलेवन के बीच दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज आयोजित करने का प्रस्ताव पेश किया है। इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीबी धोनी समेत विराट कोहली (Virat Kohli), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे खिलाड़ियों को इस सीरीज में शामिल करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) बोर्ड ने इजाजत मांग रहा है।

इस मामले बीसीबी (BCB) के प्रमुख अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, “हां, बांग्लादेश एशिया इलेवन और विश्व इलेवन इलेवन के बीच दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित करने की तैयारी कर रहा है। हम बीसीसीआई और एशिया के बाकी क्रिकेट बोर्ड्स से उनके खिलाड़ियों को इन मैचों में हिस्सा लेने की इजाजत देने को लेकर बातचीत कर रहे है।”

क्‍या भारत के न्‍यूजीलैंड दौरे पर भी होगा डे-नाइट टेस्‍ट, सौरव गांगुली ने दिया जवाब

अगर एशिया के सर्वश्रेष्ठ 12 खिलाड़ियों की टीम चुनी जाती है तो ऐसी संभावना कम ही है कि धोनी उस टीम का हिस्सा नहीं होंगे। साल 2007 में एशिया इलेवन और अफ्रीका इलेवन के बीच हुई वनडे सीरीज में भी वो उपमहाद्वीप की टीम का हिस्सा थे। तीसरे वनडे में धोनी की 97 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर एशिया इलेवन टीम ने अफ्रीका इलेवन को 3-0 से सीरीज हराई थी।