नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच पुणे में खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. इस दौरान वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत रही. टीम ने पहला विकेट 25 रन के स्कोर पर खो दिया. इस दौरान महेन्द्र सिंह धोनी ने शानदार कैच पकड़ के सबको चकित कर दिया. धोनी ने विकेट के पीछे भागते हुए कैच पकड़ा, जिसे देख साथी खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ की. इतना ही धोनी के इस कैच की चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है. इस कैच के लिए उनकी काफी सराहना की जा रहा है.

दरअसल टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए कायरन पॉवेल और चंद्रपाल हेमराज ओपनिंग करने आए. इस दौरान हेमराज 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने छठे ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर चौका और छक्का लगाया. जब कि इसके बाद पांचवीं गेंद पर वो फंस गए. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के ओवर की इस गेंद को खेलना चाहा, लेकिन गेंद सही तरह से बल्ले पर नहीं आयी और ऊपर की ओर चली गई. यह देख विकेटकीपर धोनी गेंद के पीछे भागे और शानदार कैच पकड़ा. धोनी के इस कैच की साथी खिलाड़ियों ने तारीफ की.

तो इस वजह से BCCI ने धोनी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के टीम इंडिया में नहीं किया शामिल…

धोनी के इस कैच की चर्चा सोशल मीडिया तक पहुंच गई है. उनके फैन्स इस कैच की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस दौरान कई लोगों ने धोनी को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल न करने की बात का भी मुद्दा उठाया. धोनी के एक फैन ने लिखा कि आप धोनी को टीम इंडिया से ड्रॉप कर सकते हो, लेकिन धोनी कभी भी कैच ड्रॉप नहीं करते हैं. वहीं कई लोगों ने धोनी के वीडियो को भी ट्विटर पर शेयर किया.

देखें वीडियो :

बता दें कि बीसीसीआई ने शुक्रवार रात ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा की. इसमें कई खिलाड़ियों के नाम थे. लेकिन धोनी का नाम शामिल नहीं किया गया. कायस लगाया जा रहा है कि धोनी के नाम पर काफी चर्चा हुई. उनकी हालिया बैटिंग फॉर्म को देखते हुए चयन समिति के कुछ लोगों ने असहमति जताई होगी. इसके अलावा भारतीय टीम का चयन विश्व कप को ध्यान में रखकर भी किया गया होगा.