लीड्स: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिह धोनी ने बेटी जीवा, पत्नी साक्षी और भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों के साथ अपना 38वां जन्मदिन मनाया. धोनी के जन्मदिन पर केक काटने के लम्हों का एक वीडियो उनकी पत्नी साक्षी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है जिसमें धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

Happy Bday ❤️

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on


अपनी कप्तानी में भारत को वर्ष 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में विश्व कप जिताने वाले धोनी को बीसीसीआई और आईसीसी ने भी बधाई दी है. बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि चार विश्व कप, चार अलग-अलग लुक. आपको को कौन सा सबसे ज्यादा पसंद है? एक तस्वीर चुनें. हैप्पी बर्थडे धोनी. आईसीसी ने अपने ट्विटर पर लिखा कि एक आदमी, अरबों भावनाएं. जीवन भर की यादें. हैप्पी बर्थडे, एमएस धोनी. धोनी अपनी कप्तानी में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी खिताब भी जिता चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट और वनडे में नंबर-1 रह चुकी है.

 

 

View this post on Instagram

 

Happy Bday boy !

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

38 साल के हुए महेंद्र सिंह धोनी
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रविवार को 38 साल के हो गये और इस जन्मदिन पर विराट कोहली एंड कंपनी उन्हें तोहफे के रूप में विश्व कप खिताब देना चाहेगी. भारतीय क्रिकेट के ऐतिहासिक क्षणों में 25 जून 1983 में लार्ड्स की बालकनी में सुनील गावस्कर द्वारा कपिल देव का हाथ उठाना भी शामिल है. धोनी के लिये जन्मदिन का बेहतरीन तोहफा निश्चित रूप से यह होगा कि कोहली और रोहित शर्मा ‘लैप ऑफ ऑनर’ के लिये क्रिकेट के मक्का मैदान पर उन्हें उठाकर चलें. ऐसा तभी होगा अगर भारत फाइनल में पहुंच जाता है और फिर खिताब जीत लेता है.

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

कोहली ने दोहराया धोनी हमेशा ‘उनके कप्तान’ रहेंगे
रोहित शर्मा से एक पत्रकार ने इस महान खिलाड़ी के जन्मदिन मनाने के संबंध में पूछा ताकि यह भारतीय उप कप्तान कुछ बता दे. रोहित ने कहा कि हम मैनचेस्टर जाते हुए रास्ते में हम उनका जन्मदिन मना सकते हैं. कप्तान कोहली ने बार बार दोहराया कि धोनी हमेशा ‘उनके कप्तान’ रहेंगे और पूरी भारतीय टीम के खिलाड़ी उनका समर्थन करते हैं. उनकी बल्लेबाजी को लेकर कुछ आलोचनायें हो रही हैं लेकिन सभी इस अनुभवी खिलाड़ी का समर्थन कर रहे हैं.