नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद आराम कर रहे हैं. इसीलिए वो टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर भी नहीं गए थे, जहां निदाहस ट्रॉफी खेली गई. इस समय धोनी अधिकतर समय अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं. इस दौरान वो कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा ले रहे हैं. धोनी की फैन्स विश्व के हर कोने में हैं. हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें धोनी का एक छोटा प्रशंसक उनके कदमों में गिर गया. Also Read - IPL 2020 RR vs CSK Preview: बुलंद हौसलों के साथ आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उतरेंगे चेन्नई के 'सुपरकिंग्स'

Also Read - Dream11 IPL 2020 Prediction, RR vs CSK: राजस्थान और चेन्नई की टीमें इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं

IPL2018: आरसीबी के इस खिलाड़ी ने कोहली की तारीफ, कहा विराट से मिलती है प्रेरणा Also Read - IPL 2020: CSK फैंस के लिए खुशखबरी; कोविड टेस्ट पास कर स्क्वाड में लौटे रुतुराज गायकवाड़

दरअसल धोनी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे, जहां वो स्टेज पर अवॉर्ड दे रहे थे. तभी उनका एक प्रशंसक स्टेज पर और उनके कदमों में गिर गया. यह देखकर धोनी ने उसे उठाया और गले लगा लिया. इसके बाद उन्होंने उस प्रशंसक के साथ फोटो क्लिक करायी. धोनी उसे नन्हें फैन को अवॉर्ड के रूप में एक छोटा बल्ला देने वाले थे, लेकिन उसका ध्यान अवॉर्ड पर न होकर माही पर था.

इससे पहले भी माही के साथ ऐसा हो चुका है. दिसम्बर 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच मोहली में वनडे मैच खेला जा रहा था. उस मैच के दौरान माही का एक फैन दौड़कर मैदान में आया और उनके पैर छुए. हालांकि तब तक वहां सुरक्षाकर्मी भी पहुंच गए और उसे मैदान के बाहर किया.

देखें वीडियो –

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स इस टी20 लीग के 11वें सीजन की शुरुआत करेंगे. यह मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 2016 और 2017 में लीग से निलंबित रही थी. आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई धोनी की कप्तानी में ही खेलेगी.

IPL-11 में नए लुक में दिखेंगे धोनी, स्टाइल से लेकर बालों के रंग तक सब होगा बदला-बदला

राजस्थान रॉयल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद इस वर्ष टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. पहला क्वालि‍फायर और फाइनल मुकाबले क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. इसके अलावा एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर मुकाबले को पुणे में आयोजित किया जायेगा. अगर पुणे का मैदान तैयार नहीं रहेगा तब कोलकाता के ईडन गार्डन्स को प्राथमिका दी जायेगी.