नई दिल्ली: टीम इंडिया रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड से हार गई. जीत सिर्फ चार रनों से दूर रह गई. भारतीय प्रशंसक हार से निराश हैं, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बीच जो किया, उससे हार के बीच प्रशसंकों को गर्व करने और मुस्कुराने का मौका दे दिया. इस वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी को शार्प माइंडेड और लीजेंड क्यों कहा जाता है.

दरअसल, वाकया मैच के दौरान का है. न्यूजीलैंड की टीम बैटिंग कर रही थी. इसी दौरान एक फैन अचानक मैदान में घुस आया. फैन दौड़ते हुए धोनी के पास पहुंच गया. उसके हाथ में तिरंगा था. कुर्ता-पजामा पहने ये फैन धोनी के पास आकर बैठ गए. फैन ने बैठकर धोनी के पैर इस तरह से छूए जैसे उनके जूते साफ कर रहा हो. उसने पैर छूकर अपने हाथों को माथे से लगाया. शख्स धोनी के जूतों से हाथ लगा ही रहा था, तभी धोनी ने देखा कि शख्स जो तिरंगा हाथ में लिए है, वो जमीन और पैर को छू सकता है. उन्होंने फैन के हाथ से तिरंगा ले लिया. धोनी अपने फैन से दूर नहीं भागे और न ही उसे दूर हटाया. उससे तिरंगा लिया और कंधे पर हाथ रखकर उससे जाने को कहा. इसी बीच सिक्योरिटी के आने से फैन ने मैदान से बाहर निकलने को दौड़ लगा दी. धोनी के इस रिएक्शन पर दौड़ रहे फैन के चेहरे पर ख़ुशी देखी जा सकती है.

हैमिल्टन टी-20: रोमांचक मुकाबले में भारत 4 रन से हारा, न्यूजीलैंड ने सीरीज पर किया कब्जा

वहीं, जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग भी ‘वाह माही’ कहने लगे. विकेट के पीछे धोनी की चतुरता और तुरंत निर्णय लेने के मामले में पूरी दुनिया उनकी मुरीद है. वहीं, इस तरह घटनाओं के बीच भी उनका दिमाग कितनी तेजी से काम करता है, उन्होंने एक बार दिखा दिया. लोगों का कहना है कि तिरंगे का अपमान किसी भी परिस्थिति में नहीं होना चाहिए. और धोनी ने ऐसा होने भी नहीं दिया.


लोग तारीफ कर रहे हैं टीम इंडिया के बेहद ‘चतुर’ खिलाड़ी धोनी ने किस तरह से तिरंगे के प्रति सम्मान दिखाया और दौड़कर घुटने के बल बैठे फैन के कंधे पर हाथ रख उसका भी सम्मान किया. यह पूरी घटना सिर्फ 15 सेकंड में हुई. इतने कम समय में धोनी ने जिस तरह का रवैया दिखाया, वह मिसाल और प्रेरित करने वाला है. महेंद्र सिंह धोनी का यह 300वां 20-20 मैच था. जीत के लिहाज से भले ही ये यादगार नहीं हो पाया, लेकिन धोनी और प्रशंसक के बीच घटी इस घटना के बीच माही के इस अंदाज ने लोगों को खुश कर दिया.

VIDEO: धोनी की स्टम्पिंग देख चकराया अंपायर का माथा, फैसला लेने के लिए अपनाया ये तरीका

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले गए टी-20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. निर्णायक और बेहद रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 4 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. टीम के लिए आखिरी मैच में कॉलिन मुनरो ने शानदार बैटिंग करते हुए 72 रन बनाए. उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. जबकि भारत के लिए विजय शंकर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या ने आतिशी पारियां खेलीं. हालांकि इसके बावजूद भारत को जीत नहीं मिल सकी.