नई दिल्ली : महेन्द्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 75 रन की नाबाद पारी खेली. धोनी ने इस पारी में 4 छक्के भी जड़े. इन छक्कों की मदद से उन्होंने आईपीएल में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. वो लीग में सबसे ज्याद छक्के जड़ने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस मामले में सुरेश रैना को पीछे छोड़ा. आईपीएल 2019 का 12वां मैच चेन्नई और राजस्थान के बीच खेला जा रहा है. चेन्नई ने पहले बैटिंग करते हुए 176 रन का लक्ष्य रखा.

एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में धोनी का बल्ला गरजा. उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए. उन्होंने यहां छक्के जड़कर एक खास रिकॉर्ड कायम किया. धोनी आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक कुल 191 छक्के जड़े हैं. माही ने इस मामले में सुरेश रैना को पीछे छोड़ा. रैना ने आईपीएल में 187 छक्के लगाए हैं. जबकि क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स धोनी से आगे हैं.

IPL 2019: पंत की आवाज स्टम्प माइक में कैद, फैन्स ने कहा मैच था फिक्स

धोनी ने राजस्थान के खिलाफ इस मुकाबले में अपना एक खास रिकॉर्ड तोड़ा. धोनी ने अपने आईपीएल करियर का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. उनका पहला सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 79 रन है. जो कि उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 2018 में लगाया था. जबकि इस मुकाबले में उन्होंने नाबाद 75 रन बनाए. धोनी का तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर आरसीबी के खिलाफ है, जो कि उन्होंने सीजन 2011 और 2018 में बनाया था. धोनी ने दोनों बार नाबाद 70 रन बनाए थे.