नई दिल्ली: इंडियन स्पोर्ट्स फैन ने आयोजित किए एक सर्वे में महेन्द्र सिंह धोनी को आईपीएल का सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी चुना. सर्वे के अनुसार, आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी 27.3 प्रतिशत वोट के साथ प्रशंसकों के पसंदीदा खिलाड़ी हैं. विराट कोहली 22 प्रतिशत वोट के साथ दूसरा स्थान जबकि 20.11 प्रतिशत वोट के साथ केन विलियमसन ने तीसरा स्थान हासिल किया. Also Read - IPL 2021 से पहले जमकर अभ्यास करेंगे MS Dhoni, Ambati Rayudu के साथ चेन्नई पहुंचे कैप्टन कूल

Also Read - India vs England 4th Test, Day 1 Live: दूसरे सत्र का खेल जारी, इंग्लैंड को चौथा झटका- ENG: 78/4

सर्वे के मुताबिक, मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम 30 प्रतिशत वोट के साथ सबसे पसंदीदा स्ट़ेडियम साबित हुआ, वहीं कलकत्ता का ईडन गार्डन्स 20.22 प्रतिशत वोट के साथ दूसरे स्थान पर रहा. इस सर्वे की शुरुआत 12 मई को हुई थी जिसमें देशभर के 10 अलग-अलग शहरों से 4,802 प्रशंसकों ने हिस्सा लिया था. Also Read - India vs England: आलोचना झेल रहे अजिंक्य रहाणे-चेतेश्वर पुजारा के समर्थन में उतरे कप्तान कोहली

CSK की सफलता के पीछे है ‘प्लस 30’ का आंकड़ा, जानें फाइनल में कैसे पड़ेगा असर

देश के सबसे बड़े सर्वे के नतीजों पर इंडियन स्पोर्ट्स फैन के प्रवक्ता ने कहा, “यह भारत का पहला और सबसे बड़ा सर्वे है जो काफी सफल साबित हुआ है. देशभर से सभी प्रशंसकों ने खुलके अपनी बात रखी और अपने पसंदीदा खिलाड़ी, टीम एवं स्टेडियम को चुना.”

चेन्नई के एक प्रशंसक विश्वा ने कहा, “धोनी खेल जगत के सबसे पसंदीदा खिलाड़ी है, वो चाहे चेन्नई की पीली जर्सी में खेले या फिर भारत की नीली जर्सी में खेले, उनके खेलने का तरीका अतुल्य है. हांलाकि, विराट कोहली ने भी दूसरा स्थान ग्रहण करके अपनी प्रशंसा का सिक्का बरकरार रखा है.”

IPL 2018 के लिए ईडन गार्डन्स को चुना गया सर्वश्रेष्ठ मैदान, गांगुली ने किया खुलासा

गौरतलब है कि दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस सीजन के फाइनल में जगह बनाई है. उसने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियन्स को 1 विकेट से हराया था. दूसरे मैच में केकेआर के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की थी. इसी तरह आखिरी लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से मात दी. टीम ने पहले क्वालीफायर में हैदराबाद को 2 विकेट से हराया था और अब फाइनल में फिर से हैदराबाद के खिलाफ मुकाबला होगा.