नई दिल्ली : न्यूजीलैंड और भारत के बीच नेपियर में वनडे सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 157 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया बैटिंग करने मैदान में उतरी. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया. धोनी ने कुलदीप यादव की गेंद पर लोकी फर्गुसन को चकमा देते हुए स्टम्प किया. फर्गुसन एक गेंद को खेलने के लिए आगे बढ़े, वो जब तक संभल पाते तब तक धोनी ने स्टम्पिंग कर दी.

दरअसल भारत के लिए 36वां ओवर कुलदीप कर रहे थे. इस ओवर की दूसरी गेंद को खेलने के लिए फर्गुसन थोड़ा आगे बढ़े. लेकिन उनका पैर क्रीज की लाइन के पास ही था. हालांकि धोनी ने बिना देर के स्टम्प कर दिया और अंपायर को आउट का इशारा दिया. अंपायर इस बारीक फैसले को नहीं ले पाए. लेकिन थर्ड अंपायर ने फर्गुसन को आउट करार दिया. इस तरह उन्हें आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. धोनी ने इससे पहले भी कई मौकों पर शानदार विकेटकीपिंग दिखाई है.

नेपियर में धवन ने की ब्रायन लारा की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी

देखें वीडियो :

न्यूजीलैंड की आधी टीम को समेटा, भारत के ‘कुलचे’ का असर सबने देखा

बता दें कि धोनी फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन अर्धशतक जड़े थे. जबकि विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखाया था. अब वो न्यूजीलैंड के खिलाफ भी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. धोनी का वर्ल्ड कप से पहले लगातार शानदार प्रदर्शन करना टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित होगा.