नई दिल्ली : एडिलेड में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से हरा दिया. भारत की जीत में महेन्द्र सिंह धोनी और विराट कोहली की अहम भूमिका रही. इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने भी योगदान दिया. जहां कोहली ने शानदार शतक जड़ा, वहीं धोनी और कार्तिक ने मैच फिनिश कर भारत को जीत दिलायी. इस जीत के बाद धोनी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे हैं. वो ट्रेंड में टॉप पर चल रहे हैं. इसके अलावा भारत और विश्व के कई दिग्गज खिलाड़ी उनकी तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 299 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में भारत ने 6 विकेट रहते ही जीत हासिल की. टीम के लिए धोनी मैच फिनिशर की भूमिका में रहे. उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 55 रन बनाए. धोनी की इस पारी में 2 छक्के भी शामिल हैं. उनके इस शानदार प्रदर्शन पर सचिन तेंदुलकर, वीरेन्द्र सहवाग के अलावा भी कई खिलाड़ी तारीफ कर चुके हैं. सचिन सोशल मीडिया के जरिए कोहली की भी सराहना की.

कोहली के शतक से कई खिलाड़ियों के रिकॉर्ड खतरे में, एडिलेड में दिखी तूफानी पारी

सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त! कोहली की शानदार पारी. धोनी और कार्तिक ने स्टाइल में फिनिश किया.

एडिलेड वनडे: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, धोनी बने मैच फिनिशर

सचिन ने लिखा, विराट कोहली की शानदार पारी और जीत. उन्होंने यहां अपने होमग्राउंड की तरह खेला. महेन्द्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक ने शानदार भूमिका निभाई.

रोहित-धवन ने पूरी की 4000 रन की साझेदारी, सचिन-गांगुली के क्लब में बनाई जगह

बता दें कि धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दूसरे मैच में अर्धशतक लगाकर मैच जीत दिया. धोनी की यह पारी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी अहम रही. धोनी के अलावा इस मुकाबले में विराट कोहली ने शतक जड़ा. जब कि कार्तिक ने भी नाबाद पारी खेली.