नई दिल्ली: महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने हाल में समाप्त हुए विश्व कप-2019 के अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी चुने हैं. चौंकाने वाली बात ये है सचिन की इस टीम में भारतीय टीम के विकेटकीपर और भारत को दो-दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है. सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम की कप्तानी न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन को सौंपी है. उनकी टीम में पांच भारतीय खिलाड़ी हैं. इनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के नाम हैं, लेकिन इस लिस्ट में विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं.

सेमीफाइनल में भारत की हार पर बिफरे सचिन तेंदुलकर, टीम इंडिया को लगाई यह फटकार

रोहित और जॉनी बेयरस्टो दो सलामी बल्लेबाज टीम में हैं, जबकि तीसरे नंबर पर विलियम्सन बल्लेबाजी करने आएंगे. भारतीय कप्तान कोहली चौथे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनके बाद, शाकिब अल-हन, बेन स्टोक्स, पांड्या और जडेजा का नंबर है. सचिन तेंदुलकर ने मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और बुमराह को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है. इससे पहले, आईसीसी ने भी विश्व कप के अपने 11 खिलाड़ियों को चुना था जिसमें भारत से केवल रोहित और बुमराह को जगह दी गई थी.

ये है सचिन तेंदुलकर की टीम:
केन विलियम्सन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, विराट कोहली, शाकिब अल-हसन, हार्दिक पांड्या, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह.