नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से पहले रोहित शर्मा ने महेन्द्र सिंह धोनी की दिल खोलकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि धोनी की मौजूदगी से टीम को पॉजीटिव इनर्जी मिलती है. टीम में उनके मिजाज की तरह ही कूलनेस होती है और वो झलकती भी है. रोहित शर्मा ने धोनी को लेकर ये बड़ी बातें सिडनी में किए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे की सीरीज की शुरुआत सिडनी से ही हो रही है. Also Read - विराट कोहली के जाने से आधी हो जाएगी भारतीय टेस्ट टीम की बल्लेबाजी: संजय मांजरेकर

Also Read - India vs Australia: कप्तान विराट कोहली ने इस खिलाड़ी पर फोड़ा हार का ठीकरा!

सिडनी की बारिश भी धोनी के बल्ले पर नहीं लगा सकी ‘ब्रेक’, अभ्यास में दिखा जीत का क्रेज Also Read - India vs Australia 2020/21: विराट कोहली का कैच ड्रॉप करने पर ब्रैड हॉग ने एडम जांपा का इस तरह से उड़ाया मजाक

धोनी हैं न!

रोहित शर्मा ने कहा, ” धोनी का निकनेम ही कैप्टन कूल है. ऐसे में उनकी मौजूदगी से न सिर्फ टीम को फायदा मिलता है बल्कि बतौर कप्तान उनके अनुभवों का फायदा विराट कोहली को भी होता है. ” टीम में धोनी की मौजूदगी को बड़ा फैक्टर बताते हुए रोहित ने कहा, “हमने कई सालों में ड्रेसिंग रूम से लेकर मैदान तक धोनी के होने का आभास किया है. उनके आसपास होने से टीम पर दबाव नहीं होता और गजब की शांति होती है. उनका होना एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली के लिए मददगार होता है. इसके अलावा मैच को खत्म करने का उनका अंदाज भी जगजाहिर है.”

रोहित शर्मा ने चुनी वर्ल्ड कप खेलने वाली ‘टीम इंडिया’, बोले- जो हिट नहीं वो फिट नहीं

धोनी ऑन, टेंशन गॉन

धोनी का गुणगान करते रोहित यहीं नहीं रूके. उन्होंने कहा,” धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से टीम को कई अहम मैच जिताए हैं. उनकी सलाह और दबाव में कैसे कूल रहना है ये सारी चीजें टीम के लिए महत्वपूर्ण है. ”

धोनी करेंगे बेड़ा पार

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इसके बाद न्यूजीलैंड में खेली जाने वाली वनडे सीरीज को भारत वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को लेकर बड़ी सीरीज आंक रहा है. ऐसे में धोनी की भूमिका यहां और भी अहम हो जाती है. इसके अलावा इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में भी धोनी टीम इंडिया के लिए एंकर रोल प्ले करते दिखेंगे.