नई दिल्ली : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब कुछ दिन ही शेष हैं और सभी की नजरें खिताब की प्रबल दावेदार भारत और उसके अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी पर लगी हुई है. धोनी का यह आखिरी विश्व कप है और क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि धोनी टूर्नामेंट में कप्तान विराट कोहली के लिए एक मुख्य अस्त्र साबित होंगे. विश्व कप का आधिकारिक प्रसारणकर्ता के नए शो में भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों पर एक नजर डाली जा रही है.

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैकुलम ने इस शो में कहा, “वह (धोनी) भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं. उनके पास खेल के लिए एक सोच के साथ-साथ उनके दिमाग में एक खाका भी है. वह जब क्रीज पर आते हैं और मैच को पूरी तरह पढ़ लेते हैं तो फिर वह विपक्षी टीम को हमेशा दबाव में रखते हैं. उनकी फिटनेस बहुत अच्छी रही है और हाल के दिनों में उन्होंने गेंद को अच्छे से सीमा रेखा के पार भेजा है.”

World Cup 2019: सब पर भारी पड़ेंगे रोहित-धवन, साझेदारी का रहा है अद्भुत रिकॉर्ड

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने धोनी की हालिया फॉर्म को लेकर कहा, “उनकी शांति, उन्हें इस बात को परखने की क्षमता देती है कि उनके सामने क्या है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस स्थिति में है.” उन्होंने कहा, “इस साल आईपीएल में सबसे अच्छी बात, धोनी की बल्लेबाजी का पुनर्जन्म देखने को मिला. उन्होंने गेंदबाजों पर कई आक्रमण किए.”

संन्यास लेने का मन बना रहे हैं युवराज सिंह, टी-20 लीग में खेलना रखेंगे जारी

बता दें कि अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड कप जितवा चुके धोनी इस बार भी दमदार प्रदर्शन करेंगे. वो फॉर्म में भी हैं. अगर धोनी के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 289 वनडे पारियों में 10500 रन बनाए हैं. इस दौरान माही ने 10 शतक और 71 अर्धशतक लगाए हैं. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 183 रन है. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है.