नई दिल्ली : चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और हरफनमौला रविंद्र जडेजा बीमार हैं. धोनी और जडेजा के बिना शुक्रवार को सुरेश रैना की अगुवाई में चेन्नई की टीम घरेलू मुकाबले में मुंबई इंडियन्स से 46 रन से हार गयी थी. बुखार के कारण धोनी मैदान में नहीं उतर सके थे. धोनी और जडेजा की बीमारी के बारे में फ्लेमिंग ने कहा, “वे (धोनी और जडेजा) दोनों ही काफी बीमार हैं. दोनों अस्वस्थ है, विषाणु और जीवाणु की चपेट में है. बहुत सारी टीमें इस समय ऐसी स्थिति से संघर्ष कर रही हैं.

टूर्नामेंट के इस सत्र में धोनी सात पारियों में 100 से अधिक के औसत से 314 रन के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. विश्व कप इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहा है जिसमें धोनी और जडेजा दोनों भारतीय टीम का हिस्सा हैं. टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच जून को अपने अभियान की शुरूआत करेगी.

धोनी ने 19 साल पहले पिता को किया था आउट, अब बेटे का किया ‘शिकार’

प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी चेन्नई की टीम का अगला मुकाबला एक मई को दिल्ली कैपिटल्स से होगा. फ्लेमिंग ने कहा कि पिछले दो सप्ताह में टीम ने छह मैच खेले हैं और चार के विश्राम से खिलाड़ियों को फायदा होगा. न्यूजीलैंड के इस पूर्व कोच ने कहा, ‘‘ हम चार दिन के विश्राम का इंतजार कर रहे थे. मुझे लगता है कि मुंबई (पांच दिन का विश्राम) को इसका फायदा मिला है. हम भी वही करेंगे.’’

श्रेयस अय्यर ने की दिल्ली टीम की तारीफ, कहा- मैच जिताने की जिम्मेदारी ले रहे खिलाड़ी

बता दें कि चेन्नई को बिना धोनी के हार का सामना करना पड़ा. उसे मुंबई के खिलाफ शनिवार को 46 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 155 रन बनाए. इसके जवाब में चेन्नई के खिलाड़ी 109 रन ही बना पाए. टीम 17.4 ओवर में ऑलआउट हो गई. इस मुकाबले में टीम के लिए सर्वाधिक 38 रन मुरली विजय ने बनाए. इसके अलावा सभी खिलाड़ी फ्लॉप हुए.