नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. मंगलवार को वे श्रीनगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल पहुंचे. यहां उन्होंने बच्चों से बात की और विद्यालय में शिक्षण व्यवस्था के बारे में भी जाना. सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक हासिल धोनी ने बच्चों से पढ़ाई के साथ-साथ खेलों के महत्व पर भी जोर देने की बात कही. Also Read - IPL 2020: ब्रायन लारा ने बताया- इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स से कहां हो गई गलती!

सोमवार को उन्होंने भारतीय सेना द्वारा आयोजित चिनार क्रिकेट प्रिमियर लीग में विशिष्ट अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया था. यहां उन्होंने नवोदित क्रिकेट खिलाड़ियों से मुलाकात की थी.

बता दें इससे पहले बीते सप्ताह बुधवार को उन्होंने श्रीनगर के ही आर्मी पब्लिक स्कूल का औचक दौरा किया था. बादामीबाग कैंट में चिनार कोर मुख्यालय में स्खित स्कूल में पहुंचे धोनी के इस दौरे के बारे में स्कूल प्रशासन को पहले से कई खबर नहीं थी. Also Read - CSK vs KKR Highlights: रवींद्र जडेजा के छक्के से चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया

VIDEO: कश्मीर में धोनी के सामने शाहिद अफरीदी के समर्थन में हुई नारेबाजी Also Read - IPL 2020: 'MS Dhoni ने अपना दिल, दिमाग, पसीना और रातों की नींद CSK को दिया, वह अगले साल भी टीम की कमान संभाल सकते हैं'

dhoni 6

dhoni 5dhoni 4

बता दें ये धोनी का ये पहला कश्मीर दौरा नहीं है. इससे पहले 2012 में विश्व कप विजेता कैप्टन ने सियाचिन ग्लेशियर के आर्मी बेस कैंप का दौरा किया था. इस दौरान धोनी ने भारतीय सेना के जवानों से बातचीत भी की थी. भारत अभी श्रीलंका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में व्यस्त है इसलिए टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो चुके धोनी छुट्टियां मना रहे हैं. धोनी 10 दिसंबर से शुरू हो रहे सीमित ओवरों के खेल में टीम को ज्वाइन कर सकते हैं.