कैप्‍टन कूल के नाम से फैन्‍स के बीच मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और उनकी पत्नी साक्षी (Sakshi Dhoni) की शादी को शनिवार को 10 साल पूरे हो गए. धोनी और साक्षी की शादी चार जुलाई, 2010 को देहरादून में हुई थी. इस अवसर पर धोनी और साक्षी को फैन्‍स द्वारा बधाईयों का तांता लगा रहा.Also Read - ZIM vs BAN: Video- जिम्बाब्वे के विकेटकीपर ने दिलाई MS Dhoni की याद, यूं किया ब्लाइंड रन आउट

साक्षी ने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, “10 साल तक साथ चलना एक टीम वर्क है। एक दूसरे को स्‍पेस देने से हमें ज्‍यादा परिवक्‍व होने में मदद मिली। एक दूसरे के लिए पागल होने से हम और करीब आए। जीवन में चीजों के महत्‍व को तरजीह देने से हमें यह अहसास हुआ कि वो कितनी जरूरी हैं। इमानदारी से खेलने और एक दूसरे को धक्‍का देने से हम मजबूत हुए। सभी उतार चढ़ाव में  मिलकर काम करने से हम जीवन के जादू को समझ पाए।” Also Read - IND vs SL- MS Dhoni से सीखी है टारगेट का पीछा करने की कला: Deepak Chahar

Also Read - सुरेश रैना ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ 2011 विश्व कप सेमीफाइनल मैच सबसे यादगार

माही भारत के सबसे सफल कप्‍तान हैं. वो भारतीय टीम को 2011 में 50 ओवरों का विश्‍व कप और 2007 में पहला टी20 विश्‍व कप जिता चुके हैं. इसके अलावा 2013 में भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी भी धोनी के नेत;त्‍व में ही जीती थी. हालांकि धोनी ने 10 जुलाई, 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है.

निजी जिंदगी की बात करें तो मीडिया से बेहद कम बात करने वाले धोनी अपने निजी जीवन में काफी रोमेंटिंक हैं. माही और साक्षी के जीवन ने 6 फरवरी, 2015 को बेटी जीवा ने जन्‍म लिया. उनका परिवार लॉकडाउन के बीच रांची में अपने फॉर्महाउस में रह रहा है.

शनिवार को शादी के 10 साल पूरे करने के बाद फैन्स ने सोशल मीडिया पर धोनी को बधाई दी. एक फैन ने कहा, “धोनी : क्या तुम मुझसे शादी करोगी साक्षी?, साक्षी : क्या आपको यकीन है माही?, धोनी : जैसा कि मुझे यकीन है कि मैं अगले मैच में शतक बनाऊंगा. हैपी एनिवर्सरी माही और साक्षी.”

दूसरे फैन ने लिखा, “माही-साक्षी को शादी की 10वीं सालगिरह पर मुबारकबाद.”