नई दिल्ली. IPL का नया सीजन दस्तक देने वाला है. इधर रंगो की होली खत्म होगी और उधर रनों की होली शुरू होगी. 23 मार्च को IPL-12 का पहला मुकाबला ही CSK का है, वो भी उसके ही होम ग्राउंड चेपक स्टेडियम पर. लेकिन, उससे पहले ही चेन्नई पर धोनी का भूत सवार हो गया है.

सबकी जुबां पर एक नाम ‘धोनी’

IPL-12 को लेकर धोनी जब पहली बार चेपक स्टेडियम पर प्रैक्टिस के लिए उतरे तो उन्हें देखने के लिए पूरा स्टेडियम हाउस फुल दिखा, मानों वहां प्रैक्टिस सेशन नहीं कोई मुकाबला चल रहा हो.

ये वीडियो संडे की प्रैक्टिस का है. धोनी ने जैसे ही चिदंबरम स्टेडियम में कदम रखा माहौल में गर्मी सी छा गई. स्टेडियम में जिधर देखो फैंस ही फैंस. कोई कोना खाली नहीं. और, स्टेडियम के हर कोने से बस एक ही नाम का शोर धोनी-धोनी. खुद धोनी ने भी चारो ओर नजरें दौड़ाकर अपने लिए उमड़े इस प्रेम को महसूस किया.

धोनी जैसा कोई नहीं!

धोनी के होमटाउन रांची में ऐसा नजारा आम बात है लेकिन उससे 1700 किलोमीटर दूर चेन्नई का चैन चुराते धोनी को देखना हर किसी को हैरान कर देता है. धोनी को लेकर चेन्नई के पागलपन ने द ऑस्ट्रेलियन के अनुभवी क्रिकेट राइडर पीटर लैलोर को भी हिलाकर रख दिया. पिछले 30 साल से क्रिकेट पर लिख रहे लैलोर को भी चेन्नई के नजारे को देखने के बाद ये मानना ही पड़ा कि धोनी में कुछ तो बात है, जिसे उन्हें ट्विटर पर भी शेय़र किया.

चेन्नई में धोनी की मौजूदगी का ट्रेलर दिख चुका है. और, फिर अभी तो IPL-12 शुरू ही होने वाला है. आगे आगे देखिए होता है क्या.