नई दिल्ली : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी. इस दौरान महेन्द्र सिंह धोनी ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया. धोनी ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को स्टम्प आउट कर पवेलियन भेजा. धोनी की यह स्टम्पिंग आलोचकों के मुंह पर तमाचा है. उन्होंने रविन्द्र जडेजा की गेंद पर फुर्ति दिखाई और हैंड्सकॉम्ब को 20 रन के निजी स्कोर पर विकेट गंवाना पड़ा.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के लिए हैंड्सकॉम्ब छठे नंबर पर बैटिंग करने आए. इस दौरान भारत की ओर से रविन्द्र जडेजा 28वां ओवर कर रहे थे. इस ओवर की दूसरी गेंद पर हैंड्सकॉम्ब घुटने के बल पर बैठकर शॉट खेलना चाहा. लेकिन वो चूक गए और गेंद विकेटकीपर धोनी के दस्तानों में पहुंच गई. धोनी ने बिना देर किए स्टम्प कर दिया. इस तरह हैंड्सकॉम्ब को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 20 रन बनाए.

एडिलेड में जो धोनी ने किया था वो अब तक कोई कप्तान नहीं कर पाया

देखें वीडियो :

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ‘पाकिस्तान’ बनने से बचना चाहेगी टीम इंडिया

बता दें कि वनडे सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया एडिलेड में जीत हासिल करना चाहेगी. यहां ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी. इस मुकाबले में भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने करियर का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच खेला. वो भारत के लिए वनडे खेलने वाले 225वें खिलाड़ी बन गए.